सिर्फ 500 रुपए से की थी शुरुआत कर आज 20 करोड़ संपत्ति के मालिक हैं रवि किशन

जैसा कि हम सभी जानते हैं भोजपुरी फिल्म के सुपरस्टार रवि किशन आज अपनी इंडस्ट्री में अलग पहचान बना चुके है। रवि किशन भोजपुरी फिल्मों की अमिताभ बच्चन भी बोले जाते हैं। और आज उनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं दिखाई देती। 17 जुलाई 1969 को उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले की बिसोई गांव में उनका जन्म हुआ था। आपको बता दिया जाए कि रवि किशन मुंबई में एक चॉल में 12 लोगों के साथ रूम शेयर करते थे। लेकिन आज रवि किशन ने मुंबई के गोरेगांव स्थित एक बिल्डिंग के 14वे फ्लोर पर एक घर ले लिया है।

आपको बता दिया जाए कि यह सुपरस्टार रवि किशन ने दो डुप्लेक्स को मिलाकर एक आलीशान घर खरीद लिया है जो 8 हजार वर्ग फीट में मौजूद है। रवि किशन की इस आलीशान घर में तकरीबन 12 बैडरूम है। डबल हाइट की छत वाला टेरेस है और जिम जैसी कई सुविधाएं भी मौजूद है। तो आइए देखते हैं रवि किशन के बंगले के अंदर कुछ खूबसूरत तस्वीरें।

अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले रवि किशन को यहां तक पहुंचने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। उन्होंने अपने जीवन में बहुत से ऐसे दिन भी देखे हैं जब उन्हें भूखे रहना पड़ा था। उनके पास खाने के लिए कुछ भी नहीं था। लेकिन बस इन चुनौती से डरे नहीं और डेट के सामने किए और इंडस्ट्री में इतनी बड़ी सफलता पाई है। बताते जब रवि किशन अपने घर से आए थे तो उनके पास केवल ₹500 ही मौजूद थे।

मुंबई में स्ट्रगल करने के बाद रवि किशन को साल 1991 में आई फिल्म पितांबर में अभिनय करने का मौका मिला था। हालांकि इस फिल्म से उन्हें उतनी खास पहचान नहीं मिल पाई थी। इसके बाद उन्होंने टीवी सीरियल हेलो इंस्पेक्टर में भी अभिनय किया। धीरे-धीरे वह अपनी पहचान बनाने में जुट गए। इसके बाद उन्हें सलमान खान की सुपरहिट फिल्म तेरे नाम में साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिला और यहां से कामयाबी उन्हें हासिल हुई।

आपको बता दिया जाए कि रवि किशन ने भोजपुरी फिल्म ‘सैयां हमारा’ में अभिनय किया इसके बाद उन्होंने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में देते चले गए। बता दे रवि किशन ने अब तक 350 से अधिक भोजपुरी फिल्म में अभिनय कर चुके हैं। ‘जिंदगी झंड बा फिर भी घमंड बा’ रवि किशन का यह डायलॉग तो हर लोगों के ज़बान पर है। बता दे जब बिग बॉस का हिस्सा बने थे तभी ये डायलॉग काफी मशहूर हो गया था।

आपको बता दिया जाए कि रवि किशन की आलिशन घर की कीमत तकरीबन 20 हजार रुपए है। तस्वीर देखकर साफ साफ पता लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपने घर को सफेद रंग से सजाया है जो बहुत ही खूबसूरत दिखाई देता है। इस घर में रवि किशन का खुद का पर्सनल जिम भी है जहां वह घंटों पसीना बहाते नजर आते हैं। इसके अलावा घर में एक बुक सेल्फ भी है।

आप ही देख सकते हैं कि रवि किशन ने अपने घर को खूबसूरत फूलों और पौधों से भी सजाया है। खास बात यह है कि अभिनेता रवि किशन स्वयं ही अपने पौधों को पानी दिया करते है और पौधों की देखभाल करते हैं। अपने नए घर को लेकर रवि किशन बताते हैं कि, ‘यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। उन्होंने मुंबई में अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए कहते हैं कि 120 वर्ग फुट रूम में रहा करते थे। वह रूम में तकरीबन 12 साथी के साथ रहते थे। आज अकेले उनके पास 12 बैडरूम का घर है।’

इसके अलावा रवि किशन ने बताया है कि, “वहां कैसे अपने घर के टेरिस पर गर्डनिंगन क्या करते हैं। यहां जो कि मिर्चिया उगाते हैं। उनकी पत्नी को इसके प्रति प्यार लगाव है। इसलिए यह सब पेड़ पौधे उन्होंने लगाए हुए हैं। उन्होंने कभी कल्पना नहीं की थी कि कंक्रीट में बनी इस बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर फल और सब्जियां उगा सकते हैं। ”

बता दिया जाए कि रवि किशन सिर्फ फ़िल्मी दुनिया में नहीं बल्कि राजनीतिक दुनिया में भी काफी सफलता हासिल कर चुके हैं।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *