राजनीतिक परिवार और खुद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की बेटी को नहीं है राजनीति से प्रेम, इन खास चीजों में रूचि जानें पूरी खबर

वर्तमान में केंद्रीय मंत्री का पद संभाल रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं कि वह एक राजपरिवार से ताल्लुक रखते हैं. हम आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया वर्तमान में नागरिक उड्डयन मंत्री का पद संभाल रहे हैं. एक समय ऐसा भी था किधर ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेसका बेहद करीबी खासकर राहुल गांधी का बहुत करीबी माना जाता था लेकिन कुछ समय पहले ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी जॉइन कर ली थी और अब बीजेपी में रहकर अपनी राजनीतिक जीवन व्यतीत कर रहे हैं. आज आपको इस लेख के जरिए उनके कुछ निजी जीवन के बारे में बताने जा रहे हैं.

हम आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया एक राज परिवार में जन्म लिए थे और उन्होंने अपने शादी राजघराने की राजकुमारी प्रियदर्शनी के साथ रचाई. आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि प्रियदर्शनी दिखने में इतनी खूबसूरत है कि उनका नाम दुनिया की 50 मशहूर खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में शामिल हो चुका है. आपको बता दें ज्योतिरादित्य और प्रियदर्शनी दो बच्चों के माता-पिता है आपको बता दें कि उनके बेटे का नाम महा आर्यमन और बेटी का नाम अनन्या राजे है. उनकी बेटी के बारे में बात करें तो वह अपने भाई बहन में छोटी है और दिल्ली के प्रतिष्ठित ब्रिटिश स्कूल से पढ़ाई कर चुकी है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया के राजनीतिक जीवन के बारे में हम सभी जानते हैं लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि उनकी बेटी अनन्या राजे इससे काफी दूर रहती है. हम आपको बता दें कि अनन्या को इससे हटकर राजनीति के जगह पर घुड़सवारी और फुटबॉल का काफी शौक है. हम आपको बता दें कि अनन्या के पास खुद का भी एक घोड़ा है जिसका नाम गीगी है. अनन्या ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान यह कहा था कि उनके पिता चाहते हैं कि वह लिबरल आर्ट्स में पढ़ाई करें लेकिन उन्हें फाइनेंस में काफी दिलचस्पी है. उन्होंने इस इंटरव्यू में अपने निजी जीवन के बारे में बात करते हुए कहा था कि वह ऐसा लाइफ पार्टनर चाहती है जो कि काफी दयालु और जिसका सेंस ऑफ ह्यूमर बढ़िया हो.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *