कैसा रहने वाला साल का आखिरी दिन, नुकसान होगा या लाभ, जानिये

आइए जानते हैं एस्ट्रो गुरु बेजन दारूवाला के बेटे चिराग दारूवाला से कि साल 2021 का आखिरी दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है। मीन राशि के लोग कार्यस्थल पर बहुत ऊर्जावान रहेंगे। वहीं दूसरी ओर कुंभ राशि के लोगों का मन थोड़ा विचलित हो सकता है। तुला राशि के लोगों के निजी जीवन में सब कुछ ठीक रहेगा।

मेष : इस शुक्रवार आपकी लोकप्रियता चरम पर होगी और आप दूसरों पर बहुत प्रभाव डालेंगे। यदि आप अधिकारियों के साथ टकराव से बचते हैं, तो आप पेशेवर क्षेत्र में अच्छी प्रगति कर सकते हैं। आपके शत्रु आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे।

वृष : इस साल के आखिरी दिन योजनाएं पूरी तरह से लागू हो सकती हैं और वे आपको लाभदायक परिणाम देने में सक्षम होंगी। वेतनभोगी लोगों को कार्यस्थल पर उनके काम और कर्तव्यनिष्ठा के लिए उचित प्रशंसा और सम्मान मिल सकता है।

मिथुन : शुक्रवार को आपके प्रयास फल देंगे और आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आप एक नई साझेदारी या संघ में प्रवेश कर सकते हैं। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और आप कुछ महत्वपूर्ण संबंध स्थापित करने में सक्षम होंगे। आपके उपन्यास, विचार और कार्यशैली की सराहना की जाएगी।

कर्क: वर्ष 2021 के अंतिम दिन आपकी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं। व्यवसाय के संदर्भ में महत्वाकांक्षी योजनाओं की शुरुआत की जा सकती है। यदि आप उच्च शिक्षा या नौकरी के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो निराश नहीं होंगे। कुछ प्रभावशाली लोगों से भी मुलाकात होगी।

सिंह : इस शुक्रवार को आपको अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा और व्यापार और अन्य उपक्रमों से आपकी आय में काफी वृद्धि होगी। यदि आप नौकरीपेशा हैं, तो आपको आय में वृद्धि या पदोन्नति मिल सकती है। आप किसी धार्मिक कार्य में व्यस्त हो सकते हैं जिससे आपकी सामाजिक लोकप्रियता में वृद्धि होगी।

कन्या: साहित्य, कला, लेखन, संगीत, फिल्म या खेल जैसे रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा और आकर्षक सौदे मिल सकते हैं। आप अपने लिए प्रसिद्धि और प्रसिद्धि भी अर्जित करने में सक्षम होंगे। आपके काम और व्यवसाय में सकारात्मक विकास होगा।

तुला : इस साल के आखिरी दिन आपको कई आर्थिक लाभ हो सकते हैं। आप अनंत धन के मालिक बन सकते हैं। आय के नए स्रोत बनेंगे। व्यापार के मामले में अच्छा समय है, परिणाम आपके पक्ष में आएगा। आपके निजी जीवन में सब कुछ ठीक रहेगा।

वृश्चिक: नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल नहीं है। अज्ञात के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें। संचारी बनें और अपने आप को आराम करने के लिए कुछ समय निकालें। अपने काम को अपने परिवार के समय में बाधा न बनने दें।

धनु : इस शुक्रवार को आपके साथियों के बीच आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होने की संभावना है। व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू होंगी और आप अच्छी प्रगति करेंगे। आपकी आय में वृद्धि होगी और आपको आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नए रास्ते भी मिलेंगे।

मकर : यह समय आपके लिए बहुत अनुकूल नहीं है, स्वास्थ्य की दृष्टि से आप किसी पुराने रोग से पीड़ित हो सकते हैं या आपको तेज दर्द का सामना करना पड़ सकता है। पैसों की रुकावट आर्थिक संदर्भ में आपके असंतोष का कारण हो सकती है।

कुंभ : प्रतियोगिता में भाग लेने वालों के लिए साल का आखिरी दिन मिलाजुला परिणाम दे सकता है। व्यावसायिक कार्यों में कुछ अनावश्यक तनाव उत्पन्न हो सकता है, जिससे आपका मन थोड़ा विचलित हो सकता है।

मीन: व्यावसायिक संदर्भ में सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ कार्यक्षेत्र में शुक्रवार का दिन ऊर्जावान रहने का कारण हो सकता है। आप अपने व्यवहार में अत्यधिक सफल होंगे और ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध बनाएंगे। आप अपनी योग्यता साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का लाभ उठाएंगे।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *