BSNL का यह 84 दिन वाले प्लान के आगे फेल है जियो-आईडिया-वोडाफोन आदि के प्लान, पढ़े पूरी खबर

बता दे कि भारत संचार निगम यानी को BSNL, राज्य के स्वामित्व वाली दूरसंचार कंपनी अपने ग्राहकों के लिये ज्यादा वैलिडिटी के साथ कई प्रीपेड प्लान भी पेश करती है. हम आपको बता दे की कंपनी इन प्रीपेड प्लान्स के साथ ग्राहकों को डेटा की सुविधा भी देती है. हम आपको बता दे कि अगर आप इंटरनेट स्पीड पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं तो BSNL के कई रिचार्ज प्लान के फायदे कई अन्य कई प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों से ज्यादा हैं. अगर उदाहरण के तौर पर बात करे तो , बीएसएनएल का 107 रुपये का एंट्री-लेवल प्रीपेड प्लान 84 दिनों की वैधता ग्राहकों को प्रदान करता है और इसी के साथ 60 दिनों के लिए फ्री/मुफ्त बीएसएनएल ट्यून्स के साथ 100 मिनट की मुफ्त वॉयस कॉल के साथ 3GB डेटा प्रदान करता है. आज हम आपको इस लेख के जरिये बीएसएनएल के ऐसे कई प्रीपेड प्लान्स के बारे में बता रहे हैं जो कम कीमत में लंबी वैलिडिटी अपने ग्राहकों को ऑफर करते हैं.

इस कड़ी में पहला प्लान है बीएसएनएल का 247 रुपये वाला प्रीपेड प्लान जिसमें यूजर्स को कुल 50GB डेटा दिया जा रहा है. आपको बता दे की 50GB दैनिक डेटा सीमा समाप्त होने के बाद, इंटरनेट की स्पीड घटकर 80 Kbps तक हो जाएगी. बताते चले कि वॉयस कॉल के लिए इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा प्रदान की जा रही है. वही अगर एसएमएस की बात की जाये तो इस प्लान में रोजाना 100 एसएमएस ग्राहकों को मिलते हैं.

गौरतलब है कि बीएसएनएल का 298 रुपये का स्पेशल टैरिफ वाउचर ग्राहकों को 1gb प्रतिदिन डेटा प्रदान करता है. आपको बता दे कि इस प्लान में वॉयस कॉलिंग के लिए अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की पेशकश ग्राहकों को की जाती है. हम आपको बता दे की जहां तक एसएमएस की बात है तो इस प्लान में रोजाना 100 एसएमएस ग्राहकों को मिलते हैं. आपको बता दे की इस प्लान में 56 दिनों की वैलिडिटी मिलती है.

गौरतलब है की बीएसएनएल का 319 रुपये वाला प्रीपेड प्लान 75 दिनों की वैलिडिटी ग्राहकों को देता है. आपको बता दे की इस प्लान में वॉयस कॉलिंग के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग की पेशकश BSNL द्वारा ग्राहकों को की जाती है.

अगर हम बीएसएनएल के 397 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की बात करे तो इसमें रोजाना 2GB डेटा ग्राहकों को मिलता है, हालांकि इस इंटरनेट स्पीड खत्म कर लेने के बाद ग्राहक को मात्र 80kbps तक ही इंटरनेट स्पीड मिलने वाली है. हम अगर इस प्लान की वैधता की बात करें तो इस प्रीपेड प्लान की कुल वैधता 300 दिनों की है. बता दे की इस प्लान में वॉयस कॉलिंग के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग की पेशकश ग्राहकों को की जाती है. इस प्लान में ग्राहकों को रोजाना 100 एसएमएस भी फ्री मिलते हैं और इस प्लान की यह सभी विशेषताएं आपको 60 दिनों के लिए मिलती है,

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *