हरनाज संधू और प्रियंका चोपड़ा ही नहीं, ये टीवी हसीनाएं मॉडलिंग में भी कमा चुकी हैं बड़ा नाम 

जैसा की हम सभी जानते है हाल ही में हरनाज कौर संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का ताज जीतकर भारत का नाम रौशन किया है। हरनाज मॉडल होने के साथ साथ एक्ट्रेस भी है। आपने सुष्मिता सेन से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक को देखा होगा जो मिस यूनिवर्स और मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर भारत का नाम गर्व से ऊचा किया था। ये बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा हैं। लेकिन टीवी की दुनिया में भी कई ऐसी हसीनाए हैं जिन्होंने इस तरह के कंपटीशन या तो जीते हैं या उन प्रतियोगिताओं का हिस्सा रह चुकी हैं। इस लिस्ट में स्मृति ईरानी से लेकर निमृत कौर अहलूवालिया तक, कई टीवी ऐक्ट्रेसेस का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।

निमृत कौर अहलूवालिया

जैसा की हम सभी जानते है सीरिल ‘छोटी सरदारनी’ की अभिनेत्री निमृत कौर अहलूवालिया ने भी अपनी मॉडलिंग में अपना कॅरिअर बनाया है। उन्होंने 2018 में ‘फेमिना मिस इंडिया मणिपुर’ का खिताब जीतकर अपने परिवार का नाम रौशन किया था।

अस्मिता सूद

आपको बता दिया जाए कि एक्ट्रेस अस्मिता सूद एक बहतरीन कथक डांसर भी रह चुकी हैं। उन्होंने साल 2011 में फेमिना मिस इंडिया 2011 के प्रतियोकिता में भाग लिया था और वो आखिरी राउंड तक भी अपनी जगह बनाई थी।

ऐश्वर्या सखूजा 

सास बिना ससुराल सीरियल की लीड एक्ट्रेस ऐश्वर्या सखूजा 2006 में फेमिना मिस इंडिया का हिस्सा रह चुकी हैं। वह फाइनल राउंड तक पहुंचीं थी। इसके बाद उन्होंने टीवी की दुनिया में अपना करियर बनाने का निर्णय लिया।

मिहिका वर्मा 

आपको बता दिया जाए कि एक्ट्रेस मिहिका वर्मा ने ‘मिस इंडिया इंटरनैशनल 2004’ खिताब जीतकर अपने परिवार का नाम रौशन किया था। उसी साल वे भारत के ‘मिस इंटरनैशनल’ पेजेंट का भी हिस्सा रह चुकी हैं। 2016 में शादी रचाने के बाद मिहिका वर्मा ने एक्टिंग की दुनिया से दूरी बना ली।

पूजा शर्मा 

‘महाकाली-अंत ही आरंभ’ की लीड एक्ट्रेस ऐक्ट्रेस पूजा शर्मा ने ‘मिस इंडिया 2006’ के प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। वह टॉप 10 के लिस्ट में शामिल थी। उन्हें ‘मिस ब्यूटीफुल हेयर’ अवार्ड से नवाज़ा जा चुका है।

गौहर खान

आपको बता दे बिग बॉस 7 विनर गौहर खान आज बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना चुकी हैं। उन्होंने 2002 में ‘फेमिना मिस इंडिया’ की प्रतियोगी भी रह चुकी है। गौहर खान इसमें टॉप 4 के लिस्ट में शामिल रही थी। गौहर ने ‘मिस टैलंटेड’ की विनर भी रह चुकी हैं।

स्मृति ईरानी

आपको बता दिया जाए कि एक्ट्रेस और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने साल 1998 में ‘मिस इंडिया’ प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था।

रेशमी घोष 

ऐक्ट्रेस रेशमी घोष सीरीयल ‘ससुराल सिमर का’ में दिखाई दी थी। उन्होंने साल 2002 में ‘मिस इंडिया अर्थ’ का खिताब जीता था।

दीपानिता शर्मा 

आपको बता दिया जाए ऐक्ट्रेस दीपानिता शर्मा ‘खतरों के खिलाड़ी’, ‘हर दिल जो लव करेगा’ और ‘बेवफा सी वफा’ जैसे शो में अपनी अदाकारी दिखा चुकी हैं। उन्होंने ‘वॉर’ और कई फिल्मों में भी अभिनय किया है। मिस इंडिया 1998 में दीपानिता शर्मा को ‘मिस फोटोजेनिक’ के टाइटल से नवाज़ा गया था।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *