बॉलीवुड की एक्ट्रेस नहीं कॉलेज की लड़की थी सलमान खान की पहली गर्लफ्रेंड, कॉलेज के लगाए थे चक्कर, लेकिन…

आज 27 दिसंबर है और इसी दिन साल 1965 को सलमान खान का जन्म हुआ था और उनका जन्म इंदौर में सलीम खान और सुशीला चरक के घर पर हुआ था! यहां आपको बता दें कि सलमान खान ने बीवी हो तो ऐसी फिल्म साल 1988 में जो आई थी उससे अपना डेब्यू किया था वहीं इसके बाद बतौर लीड अभिनेता के रूप में उन्होंने फिल्म मैंने प्यार किया में काम किया है और इस फिल्म में सलमान खान की पूरी तरीके से किस्मत ही बदल गई है!

बड़े पर्दे पर रोमांटिक हीरो बनने वाले सलमान खान देखते ही देखते लोगों के लिए भाई जान और टाइगर भी बन गए और यह बात तो हर कोई जानता ही है कि सलमान खान ने अभी तक शादी नहीं की है लेकिन वही उनकी गर्लफ्रेंड के मामले में भी सलमान खान काफी ज्यादा अव्वल है उनका नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चुका है वही अपने अफेयर के चक्कर में कई बार वह सुर्खियों में भी रहे हैं!

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्रियों के नाम जोड़ने के बावजूद भी सलमान खान आज भी कुंवारे हैं वहीं सलमान खान की पहली गर्लफ्रेंड महज 19 साल की उम्र में ही बन गई थी! यह वह पहली लड़की थी जिसके ऊपर सलमान खान का दिल आया था और इस लड़की के लिए सलमान खान इन दिनों अपनी लाल रंग की स्पोर्ट्स कार ने कॉलेज के काफी चक्कर लगाया करते थे!

यह लड़की कोई और नहीं बल्कि शाहिद अफरीदी वह पेशे से मॉडल थी और यह लव स्टोरी उस दौरान की है जब सलमान खान फिल्म स्टार नहीं बने थे और मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज में सेकंड ईयर के स्टूडेंट हुआ करते थे वही शाहीन जाफरी से सलमान खान की मुलाकात कियारा आडवाणी की मां ने जेनेविव आडवाणी ने करवाई थी और दोनों ने एक दूसरे को डेट भी किया!

मना तो यह भी जाता है कि इस रिश्ते के लिए दोनों का परिवार भी तैयार था वही सलमान खान के परिवार को भी शाहीन जाफरी बेहद ज्यादा पसंद थी और ऐसे में सलमान खान की बायोग्राफी बीइंग सलमान में उनके पहले प्यार का जिक्र भी किया गया है वहीं संगीता बिजलानी से पहले सलमान खान शाहीन जाफरी को बेइंतहा चाहते थे और ऐसे में वह उनसे मिलने के लिए उनके घर दूध और ब्रेड तक पहुंचाया करते थे!

ऐसे में उम्मीदें की जा रही थी कि जल्द ही दोनों की शादी भी हो जाएगी लेकिन ऐसा तो नहीं हो पाया वही इस बीच में सलमान खान की मुलाकात उस समय की मशहूर मॉडल और 1980 की मिस इंडिया रह चुकी संगीता बिजलानी के साथ हो गई थी और दो दोनों के बीच धीरे धीरे प्यार भी पनपने लग गया था जिसके बाद से सलमान खान और शाहीन का रिश्ता खत्म हो गया वहीं संगीता के साथ सलमान खान की शादी के कार्ड छप गए थे लेकिन आखिर में संगीता से भी उनकी शादी नहीं हो सकी!

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *