Salman Khan Birthday: भाईजान के 5 डायलॉग जो आपको प्रेरित करेंगे

salman khan birthday: बॉलीवुड का दबंग कौन है ये तो सब जनता ही है, व है हमारे प्यारे सलमान खान जो की सोमवार को अपना 56वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने वाले हैं. फिल्मों में उसके यूनिक डांस स्टाइल, एक्शन और अलग तरह के अभिनय के लिए सब कोई जानता है।

सलमान भाई अपने फिटनेस को लेकर भी काफी चर्चा का विषय बने रहते हैं. वह हमारे हिंदी फिल्मों के मशहूर लेखक सलीम खान और उनकी पहली पत्नी सुशीला चरक के बड़े बेटे हैं. सलमान के बारे में जितनी हम तारीफ कररे उतनी कम है. कहा जाता है कि वह जिसपर भी अपना हाथ रख देते हैं इंडस्ट्री में उसकी किस्मत का तारा चमक जाता है. उनके पांच भाई-बहन है जिसका नाम अरबाज, सोहेल, अलवीरा और अर्पिता है.

सलमान भाई की दूसरी मां हेलन अपने समय में पॉपुलर कैबरे डांसर रहे चुकी है. सलमान ने स्कूल की पढ़ाई तो पूरी खत्म कर ली थी और उसके बाद कॉलेज में एडमिशन तो लिया था लेकिन बीच में ही कॉलेज छोड़ना पड़ा. एक तरफ जहां सलमान खान लोगों की मदद करने के लिए जाने जाते हैं वहीं दूसरी तरफ उनकी जिंदगी के ऐसे भी कई विवाद हैं जो अक्सर चर्चाओं का विषय बनी रहती है. ‘बीइंग ह्यूमन’ संस्था के जरिए से सलमान जरूरतमंद लोगों की मदद करते हैं.

 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सलमान खान की किस्मत का तारा तब चमका जब वे सूरज बड़जात्या की रोमांस फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ किया था. यह फिल्म उस वक़्त की सर्वाधिक कमाई वाली फिल्मों में से एक थी. हालांकि, इस फिल्म के बाद सलमान खान को छह महीने तक खाली बैठना भी पड़ा था.

सलमान को ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है. ऐसा नहीं है कि सलमान खान को फिल्म इंडस्ट्री में सारी चीजें आसानी से मिल गई हों, उन्होंने भी अच्छा-खासा महेनन्त और संघर्ष किया है.

सलमान खान ने अपने दिए गए एक इंटरव्यू में खुद सबको पता बताया था, की मैंने अपने करियर की शुरुआत में काफी धक्के खाए हैं. मैं जब भी लोगों के पास रोल मांगने जाता था, तो कोई कहता कि मैं हीरो के लिए छोटा देखता हूं, तो कोई कहता कि उम्र से बहुत बड़ा हूं.

देखए सलमान खान के पांच मशहूर डायलॉग:-

1-यकीन एक ट्यूबलाइट की तरह होता है, देर से जलता है, लेकिन जब जलता है तो फुल लाइट कर देता है। यह डायलॉग फिल्म ट्यूबलाइट का है।

2-स्वागत नहीं करोगे हमारा यह संवाद फिल्म दबंग से है।

3-शिकार तो सब करते हैं लेकिन टाइगर से बेहतर शिकार कोई नहीं करता। यह संवाद फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ का है।

4-एक बार मैंने कमिटमेंट कर दी तो फिर मैं अपने आपकी भी नहीं सुनता। सलमान खान का यह मशहूर डायलॉग वांटेड फिल्म का है।

5-हम बजरंगबली के भक्त हैं। मर जाएंगे लेकिन झूठ नहीं बोलेंगे। यह मशहूर डायलॉग फिल्म बजरंगी भाईजान से है।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *