बॉलीवुड के वह भाई-बहन जिनमें एक है सुपरस्टार तो दूसरा हुआ फ्लॉप

अक्सर कहते हुए सुना जाता है कि बॉलीवुड पर परिवारवाद हावी है. यूं कहें कि अगर कोई एक सदस्य बॉलीवुड में मौजूद है तो उनके परिवार के दूसरे सदस्यों को बॉलीवुड में एंट्री पाने के लिए उतना संघर्ष नहीं करना पड़ता जितने की एक आम आदमी को. सच क्या है कि उन्हें मौका जरूर आसानी से मिल जाता है लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में जगह और प्रशंसकों के दिल में स्थान वही इंसान बना पाता है जिसमें संघर्ष करने की ललक और जंग लड़ने की क्षमता हो.

स्टारडम पाने के लिए सिर्फ परिवार वालों का नाम काफी नहीं होता बल्कि अभिनय में वह दम और काम करने का जुनून होना चाहिए. आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम जानेंगे बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में जिनके रिश्तेदारों ने फिल्मी जगत में कदम तो रखा परंतु उन्हें कामयाबी नहीं मिल सकी:

1. फैजल खान बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के भाई हैं और यह दोनों फिल्म मेला में ट्विंकल खन्ना के साथ दिखाई दिए थे. काजल को उसके बाद फिर मदहोश में भी देखा गया था लेकिन वह अपनी कोई खास पहचान दर्शकों के दिल पर नहीं छोड़ पाए और उन्होंने अभिनय की दुनिया से एक दूरी बना ली.

2. बात करें खान परिवार के सोहेल खान की तो उन्होंने फिल्म मैंने दिल तुझको दिया से बॉलीवुड जगत में पदार्पण किया था लेकिन उनकी पहली फिल्म ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में बुरी तरह फ्लॉप गुजरी थी उसके बाद सलमान खान के भाई सोहेल खान फिल्मों में बहुत कम ही नजर आए और अब प्रोड्यूसर एवं डायरेक्टर के रूप में जाने जाते हैं. सलमान के अलावा उनके दोनों भाइयों ने फिल्मी जगत में अभिनेता के रूप में कामयाबी या पहचान सलमान जैसी नहीं बना पाए.

3. अनिल कपूर के भाई संजय कपूर भी बॉलीवुड मैं एक समय में जाने गए थे. जहां अनिल कपूर सुपरस्टार के रूप में जाने जाते हैं वही अनिल कपूर ने सिर्फ तुम और राजा जैसी फिल्मों में ही काम किया और उसके बाद एक्टिंग की दुनिया से दूरी बना ली.

4. शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी की बात करें तो उन्होंने फिर मोहब्बतें से अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन वह एक्टिंग की दुनिया में बुरी तरह फ्लॉप हुई. वही शिल्पा शेट्टी ने अपने अदाओं और खूबसूरती से दर्शकों को खूब इंटरटेन किया और बॉलीवुड इंडस्ट्री पर काफी समय तक अभिनेत्री के रूप में इलाज भी किया, उन्होंने बॉलीवुड के मशहूर अभिनेताओं के संग फिल्में की हैं और बड़े पर्दे को कई हिट फिल्में भी दी हैं.

 

5. बॉलीवुड के नवाब के नाम से जाने वाले सैफ अली खान की बहन सोहा अली खान भी फिल्मों में कम ही दिखाई देती हैं. सुबह के टॉम बॉय रूप को फिल्म रंग दे बसंती में खूब सराहा गया था लेकि सोहा अली खान बॉलीवुड में खासा नाम नहीं कमा पाई और अभिनेता कुणाल खेमू से शादी कर फिल्म इंडस्ट्रीज दूर हो गई.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *