जब एक पुरुष ने अस्पताल में दिया एक बच्चे को जन्म, लोगों के रिएक्शन देखकर उसने सोशल मीडिया पर निकाली अपनी भड़ास, पढ़ें पूरी खबर

हम सभी जानते हैं कि विज्ञान के आविष्कार से बहुत सी चीज है आज के युग में संभव हो चुकी है. इसी के कारण हमें बहुत सी ऐसी घटनाएं देखने और सुनने को मिलती हैं जिनके बारे में हम सोच भी नहीं सकते थे. आज हम आपको इसलिए के जरिए ऐसी ही एक घटना के बारे में बताने जा रहे हैं.

गौरतलब है कि यह घटना अमेरिका के लॉस एंजेलिस की है. यहां पर रहने वाले एक 37 वर्षीय ट्रांसजेंडर पुरुष विलियम जोकि 7 वर्ष पहले तक एक महिला थे लेकिन उन्होंने अपनी ब्रेस्ट सर्जरी कराकर उसे हटा दिया था, लेकिन अपनी एक अलग इच्छा के कारण उन्होंने स्त्रियों के प्राइवेट पार्ट को नहीं हटाया था क्योंकि वह मां बनने का सुख लेना चाहते थे. बता दें कि साल 2017 में उनकी मुलाकात मलिक नाम के एक शख्स हुई जब दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया तो उन्होंने अपने परिवार को आगे बढ़ाने का निश्चय किया.

हम आपको बता दें कि साल 2020 में हडसन ने अपने एक बेटे को जन्म दिया था. हाल ही में विवेक ने अपने बच्चे के जन्म के दौरान हुए एक घटना को मीडिया से शेयर किया. बेनिट ने लिखा कि अस्पताल में लोगों ने बच्चे के पिता की जगह बच्चे की मां का कर पुकारने लगे और उन्हें इस बात से बेहद आपत्ति हुई क्योंकि जरूरी नहीं कि मातृत्व की भावना केवल मां में ही हो वह पिता में भी हो सकती है. उन्होंने आगे लिखा कि नारीत्व और मातृत्व में अंतर होता है और लोग आज तक इस अंतर को समझ ही नहीं पाए.

हम आपको बता दें कि इस शख्स ने सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकालते हुए लिखा कि हमें मातृत्व और नारीत्व को अलग अलग करना और समझना होगा, कि जो भी इंसान बच्चा पैदा कर सकता है वह मां है उसके अंदर मातृत्व है. सिर्फ महिलाएं ही मां नहीं बन सकती.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *