अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक बॉलीवुड के लिए मशहूर सितारे शूटिंग के दौरान बचे हैं मरते मरते, जाने कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल

बॉलीवुड में हम सभी जानते हैं कि एक्टर अपने फैंस को लुभाने और मूवी को हिट करने के लिए एक बेहतरीन शॉट देने के चक्कर में कई बार खतरों से खेलते हैं. हम आज आपको इस लेख के जरिए ऐसे ही कुछ बॉलीवुड कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने शूटिंग के दौरान जिनकी जान जाते-जाते बची है.

शाहरुख खान

इस कड़ी में पहला नाम है बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान का. हम सभी जानते हैं कि शाहरुख खान ने बॉलीवुड में एक्टिंग के दम पर अपना एक अलग नाम और पहचान बना ली है. हम आपको बता दें कि फिल्म हैप्पी न्यू ईयर की शूटिंग के दौरान शाहरुख खान के ऊपर तकरीबन 80 किलो का दरवाजा गिर गया था. जिसके चलते उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था उनके सिर से लगातार खून भी बह रहा था.

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी एक बार ऐसे हादसे का शिकार हो चुके हैं. फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन को गंभीर चोट आई थी. जिसके कारण उन्हें तुरंत ही बेंगलुरु के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कहा जाता है कि अमिताभ बच्चन के साथ यह हादसा इतना बड़ा था कि वह मौत के करीब पहुंच गए थे और उन्होंने तकरीबन 63 दिन अस्पताल में गुजारे थे.

जॉन अब्राहम

बॉलीवुड में एक्शन हीरो के नाम से मशहूर जॉन अब्राहम फिल्म फोर्स 2 की शूटिंग करते हुए घायल हो गए थे. जिसके कारण शूटिंग तुरंत ही रोक नहीं पड़ी थी. हम आपको बता दें कि जॉन अब्राहम एक बार शूटआउट एट वडाला के शूटिंग के दौरान भी बुरी तरह घायल हुए थे और ऐसा कहा जाता है कि इस दौरान मरते मरते भी बचे थे. हम आपको बता दें कि ऐसा कहा जाता है कि अभिनेता अनिल कपूर ने जॉन अब्राहम के ऊपर ब्लैक बुलेट चलाई थी, लेकिन गलती वह गोली उनके गर्दन को छूते हुए निकल गई थी जिसके चलते उनके गर्दन पर गहरी चोट आई थी.

रितिक रोशन

 

 

 

हम आपको बता दें कि फिल्म बैंग बैंग की शूटिंग के दौरान रितिक रोशन के सिर में गहरी चोट आई थी और उनके सिर में खून का थक्का भी जम गया था. जिस से निजात पाने के लिए उन्हें बाद में ब्रेन सर्जरी भी करानी पड़ी थी.

सलमान खान

हम आपको बता दें कि साल 2003 में रिलीज हुई मशहूर फिल्म तेरे नाम की शूटिंग के दौरान सलमान खान भी बुरी तरह से घायल हो गए थे. हम आपको बता दें कि इस फिल्म में एक दिन होता है जिसमें सलमान ट्रेन के आगे धीरे-धीरे चल रहे होते हैं लेकिन इस दौरान ट्रेन उनके बिल्कुल नजदीक आ जाती है. जिसके बाद उन्होंने पोस्टर धक्का देकर पटरी से गिराते हैं. ऐसा कहा जाता है कि सलमान इस घटना के दौरान एकदम मरते-मरते बचे थे.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *