बच्चन परिवार पर गिरी गाज, मुश्किलों में ऐश्वर्या राय, 5 घंटो तक…

बॉलीवुड की सबसे फेमस अभिनेत्री एश्वर्या राय एक नई मुसीबत में फंस चुकी हैं। जिसके वजह से बच्चन परिवार भी चपेटे में आ गया है। आपको बता दिया जाए कि साल 2016 में सामने आए पनामा पेपर मामले के बाद अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके परिवार के लोगों का भी नाम भी शामिल है। यह दुनियाभर में फर्जी कंपनियों के ज़रिये निवेश दिखाकर टैक्स की हेराफेरी करने का मामला सामने आया है। हेराफेरी मामले में बच्चन परिवार की मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ गई है।

आपको बता दिया जाए कि 20 दिसंबर को यानी की आज टैक्स की हेराफेरी मामले को लेकर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन की प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के सामने पेश की जायेंगी। इसी मामले में कुछ समय पहले उनके पति अभिषेक बच्चन से भी घंटों तक पुछताछ की गई। अब यह भी कयास लगाया जा रहा है कि अब आने वाले दिनों में अमिताभ बच्चन से भी पूछता की जायेगी।

पनामा पेपर लीक में नाम आने के बाद बच्चन परिवार के बारे में कई खुलासे किए गए। जिनके मुताबिक यह बताया जा रहा है कि अमिताभ बच्चन को चार कंपनियों का डायरेक्टर बनाया गया था। इनमें से तीन बहामास में थीं, जबकि एक वर्जिन आइलैंड्स में मौजूद थी।

जिन्हें साल 1993 में स्थापित किया गया था। इन कंपनियों की कैपिटल 5 हजार से 50 हजार डॉलर के बीच थी। लेकिन ये कंपनियां उन शिप्स का कारोबार कर रही थीं, जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जाती हैं।

सुत्रों की मुताबिक बताया जाए तो अभिनेत्री ऐश्वर्या पहले एक कंपनी का डायरेक्टर थी, लेकिन बाद में उन्हें कंपनी का शेयर होल्डर डिक्लेयर बनाया गया था। आपको बता दिया जाए कि कंपनी का नाम ‘अमिक पार्टनर्स प्राइवेट लिमिटेड’ था। जिसका हेडक्वार्टर वर्जिन आइलैंड्स में मौजूद था।

अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन के अलावा उनके पिता के. राय, मां वृंदा राय और भाई आदित्य राय भी कंपनी में उनके पार्टनर भी थे। यह कंपनी साल 2005 में स्थापित की गई थी। और तीन साल बाद 2008, यह कंपनी कुछ कारण से बंद हो गई थी।

आपको बता दिया जाए कि सरकार ने पनामा पेपर्स और इसी तरह के वैश्विक टैक्स लीक मामलों की जांच की निगरानी के लिए केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के अध्यक्ष के अधीन केंद्रीय जांच एजेंसियों का एक बहु-एजेंसी समूह बनाया था, जिसमें ईडी, भारतीय रिजर्व बैंक और वित्तीय खुफिया इकाई के अधिकारी भी मौजूद थे। इसने हाल ही में बताया था कि एक अक्टूबर, 2021 तक पनामा और पैराडाइज पेपर लीक में मामले में भारत से जुड़ी 930 हस्तियों और संस्थाओं के संबंध में कुल 20,353 करोड़ रुपये के अघोषित क्रेडिट का खुलासा हुआ था।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *