जिओ को देखकर एयरटेल भी लाया है सबसे सस्ता प्लान, ₹100 से कम में मिलेंगे इतने फायदे !, जानिए क्या है न्यू प्लान

हाल ही में मोबाइल कंपनियों में जैसे एक चैलेंज सा चालू हो गया है। पिछले कुछ दिनों से कंपनियां अपने प्रीपेड प्लान की मूल्य बढ़ाते हुए अपने न्यू प्लांस ला रहे थे लेकिन जिओ ने जब अपना मूल्य बढ़ाया तब यूजेस से काफी नाराज थी जिस वजह से जियो ने अपने 1 महीने का प्रीपेड प्लान ₹81 कर दिया है।

अब यह सुन एयरटेल ने अपने यूजर्स को सबसे सस्ता एसएमएल बंडल प्रीपेड प्लान ऑफर कर रहा है। बता दे कि टैरिफ बड़ोती के बाद s.m.s. बंडल पैक भी महंगे हो गए थे उसके बाद जीवनी सस्ता प्लान पेश किया था जिसमें ₹119 में ऐसे में बेनिफिट्स दे रहा है। उसके बाद वह सबसे सस्ता ऐसा मेल बंडल प्रीपेड प्लान पेश करने वाला ऑपरेटर बन गया है।

अब एयरटेल और भी अधिक किफायती प्लेन लेकर आया है , जो s.m.s. लाभ दे रहा है। आज की सपोर्ट में हम आपके एयरटेल के नए प्लांट के बारे में डिटेल्स में बताएंगे। चलिए शुरू करते हैं..

एयरटेल का ₹99 वाला प्लेन यूजर को s.m.s. बेनिफिट दे रहा है। बता दें कि ₹99 वाले प्लेन में अनलिमिटेड डाटा और वॉइस कॉलिंग की सुविधा नहीं मिलती है। इस प्लेन में यूजर्स को ₹99 का टॉकटाइम और 200 एमबी डाटा मिलता है। एक पैसा प्रति सेकेंड की दर पर टैरिफ कॉलिंग और लोकल s.m.s. के लिए ₹1 और एच डी डी एस एम एस के लिए 1.5 रुपए चार्ज किए जाते हैं। इस प्लेन में 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है।

जिओ के 119 रुपए वाले प्लेन में यूजर को 14 दिन की वैलिडिटी मिलती है और इस प्लेन में यूजर्स को प्रतिदिन डेढ़ जीबी तक का डाटा मिलता है या नहीं प्लेन में कुल 21 जीबी डाटा दिया जाता है। प्लेन के साथ किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और तीन से s.m.s. मिलते हैं। अतिरिक्त लाभ की बात करें तो जिओ टीवी जिओ सिनेमा जिओ सिक्योरिटी और जिओ क्लाउड जैसे जिओ एप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है। बता दे एयरटेल और बी आई के एस एम एस वाले प्लेन के मुकाबले यह प्लेन काफी सस्ता है।

जिओ के प्लान से एयरटेल का प्लान ₹20 सस्ता है लेकिन यह जिओ के प्लान की तरह अनलिमिटेड बेनिफिट सफर नहीं करता है। जहां जिओ डाटा कॉलिंग और ऐसे में इसकी सुविधा दे रहा है, तो वही एयरटेल सबसे सस्ते में यूजर को सिर्फ s.m.s. लाभ दे रहा है। इस प्लेन में एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स नहीं है फिर भी यूजर्स को वॉइस कॉलिंग डाटा और s.m.s. बेनिफिट्स मिलते हैं।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *