जाने मूलांक 8 के लिए कैसा होगा नववर्ष, लव लाइफ कैरियर और स्वास्थ्य की जानकारी

माना जाता है कि अंक ज्योतिष का मानव के जीवन पर गहरा प्रभाव होता है. हर इंसान के जीवन में कोई ना कोई अंक भाग्यशाली होता है और कोई अंक दुर्भाग्यशाली. किसी अंक का किसी व्यक्ति के जीवन में कितना प्रभाव होता है या उसकी सफलता में आंख का कितना हाथ होता है यह प्रत्येक व्यक्ति अच्छे से समझता है. अंक विज्ञान की माने तो व्यक्ति का मूलांक और भाग्यांक ही व्यक्ति के जीवन को संतुलित, संयोजित और प्रभावित बनाता है. वही ज्योतिष शास्त्र के द्वारा राशि और कुंडली के मदद से इंसान के भविष्य के बारे में भी जाना जा सकता है और व्यक्ति के जन्म तारीख के आधार पर भी उसके भविष्य के बारे में जाना जा सकता है.

बता दें कि किसी व्यक्ति का जन्म तारीख थी उसका मूलांक होता है और आज इस आर्टिकल में हम बात करेंगे मूलांक 8 के बारे में. मालूम हो कि 8, 17 एवं 26 को जन्मे लोगों का मूलांक 8 होता है. आइए जानते हैं नया वर्ष 2022 मूलांक 8 वाले लोगों के लिए क्या तोहफा लेकर आएगा. बता दें कि शनि ग्रह का अंक मूलांक 8 है और शनि कर्म प्रधान ग्रह माना जाता है. जानते हैं मूलांक 8 वाले लोगों का स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन और करियर के बारे में:

आने वाले वर्ष में मूलांक 8 वाले लोगों का प्रेम जीवन अच्छा रहने वाला है और पिछले साल की तुलना में संतुलित भी. आने वाले समय में प्रेम संबंधों में मधुरता और अस्थिरता दिखेगी. वैवाहिक जातकों के लिए भी आने वाला वर्ष सुख में होगा और अविवाहित लोगों के शादी का योग मई और जून के महीने में बन सकता है. सुझाव के रूप में यह है कि साल के आखिर महीने में जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना आवश्यक होगा.

वही आने वाला वर्ष का शुरुआत अच्छा रहने वाला है और धन प्राप्ति के योग भी बन सकते हैं. रुके हुए धन प्राप्त करने के योग बन रहे हैं और कैरियर में अनुकूल बदलाव के लिए अगस्त से सितंबर का समय व्यवस्थित दिख रहा है. लोन लेने का शुभ योग जुलाई के बाद बन रहा है और जमीन खरीदने के योग दिवस 2022 में बन रहे हैं. अगर फैसला सोच समझकर किया जाए तो निवेश हेतु भी 2022 अच्छा साबित हो सकता है और अगले वर्ष में आर्थिक तंगी से छुटकारा का योग बनता दिखाई दे रहा है.

सेहत को लेकर सदैव सचेत रहें, पेट और फेफड़ों से संबंधित बीमारियां हो सकती हैं और वाहन चलाते समय खासा सावधानी बरतें अन्यथा दुर्घटना होने के योग बन सकते हैं और साल के अंत में दांत और मुंह में समस्या उत्पन्न हो सकती है इस हेतु दांत और मुख पर खासा ध्यान रखें.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *