जानिए क्यों प्रीति जिंटा ने छोटी सी उम्र में हुए इस दर्दनाक हादसे के पीछे ठूकराए थे 6 हजार करोड, आज 34 गरीब बच्चे को अपना..

बड़े पर्दे की मशहूर ऐक्ट्रेस प्रीति जिंटा को शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो ना जानता हो अपने समय में यह बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक रहे हैं तथा अपने बेहतरीन अभिनय से अपने फैंस को अपना दीवाना बनाए रहती थी आज हम इस लेख के माध्यम से प्रीति जिंटा के निजी जीवन के कुछ अनसुने पहलू को आपके सामने रखने जा रहे हैं

हम आपको बता दें कि प्रीति जिंटा वर्तमान में एक शादीशुदा औरत अपनी जिंदगी में काफी खुश है. हम आपको बता दें कि उन्होंने बॉलीवुड में अपने अभिनय के दम पर बहुत ज्यादा नाम कमाया है और आज भी फैन उन्हें बहुत पसंद करते हैं और उनकी एक्टिंग के दीवाने हैं.

गौरतलब है कि प्रीति जिंटा के माता पिता की मृत्यु उनके बचपन में ही हो चुकी है हम आपको बता दें कि जब उनके पिता का साया उनके ऊपर से उठा तो मात्र उसके ठीक 2 वर्ष बाद उनकी मां ने भी उनका साथ छोड़ दिया. अपनी जिंदगी के शुरुआती दिनों में काफी कठिनाइयों का सामना करते हुए प्रीति जिंटा आज हमारे बीच जिस रूप में स्थित है वह वाकई काबिले तारीफ है. उन्होंने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में जो भी पहचान बनाई है वह अपने दम पर बनाई है और आज वर्तमान में वह एक अच्छा वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रही हैं.

हिमाचल प्रदेश की रहने वाली है और वह 13 वर्ष की अवस्था थी, जब में उनके पिता की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी. हम आपको बता दें कि इस कार एक्सीडेंट में उनकी मां को भी काफी चोटें आई थी. जिसके बाद में फिर कभी चल नहीं सकी और मात्र 2 वर्ष बाद ही उनकी भी मृत्यु हो गई. इस तरह से जब प्रीति जिंटा से मात्र 15 वर्ष की थी तो उनके ऊपर से माता और पिता दोनों उठ चुका था. इतनी कठिनाइयों के बावजूद उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की फिर मॉडलिंग में कदम रखा और आज बॉलीवुड में एक सफल अभिनेत्री के तौर पर जानी जाती है.

आपको जानकर आश्चर्य होगा लेकिन यह सच्चाई है कि प्रीति जिंटा 34 बच्चों की मां है. बचपन में अपने माता पिता का साया अपने सिर से उठ जाने के बाद वह दूसरे अनाथ बच्चों का दर्द समझती है और इसी कारण उन्होंने हिमाचल प्रदेश के एक अनाथालय से 34 बच्चों को गोद लिया हुआ है वह उनकी पढ़ाई लिखाई से लेकर उनके हर चीज का खर्चा खुद उठाती है.

हम आपको बता दें कि एक प्रीति जिंटा अपनी जिंदगी में बेहद ही सफल रही है और अपनी जिंदगी का हर फैसल बेहद\बेबाकी की से निभाती है. हम आपको बता दें कि शानदार अमरोही प्रीति जिंटा को अपने बेटी मानते हैं, और पारिवारिक झगड़ों कारण उन्होंने प्रीति का काफी साथ भी दिया था. हम आपको बता दें कि इन्होंने अपने 6000 करोड़ की संपत्ति प्रीति के नाम भी करनी चाहते थे . लेकिन प्रीति जिंटा इसे लेने से साफ इनकार कर दिया था. जिससे पता चलता है कि वह खुद्दार प्रवृत्ति की औरत है.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *