जब राखी बांधने आईं बहन को संजय दत्त ने दिए थे 2 रुपए का कूपन, जेल में रो पड़े थे दोनों

जैसा कि हम सभी जानते हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार संजय दत्त अपनी निजी जिंदगी के वजह से काफी मीडिया में छाए रहते हैं। संजू बाबा की निजी जिंदगी के चर्चे किसी से छिपा नहीं रह सके। संजय दत्त ने अपनी अदाकारी से बड़ा मुकाम हासिल किया है। संजू बाबा हमेशा अपनी निजी ज़िंदगी की वजह से सुर्खियां बटोरते हैं। कई अफेयर्स तीन तीन शादियां मुंबई बम ब्लास्ट केस से उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी है।

आपको बता दिया जाए कि संजय दत्त की गिनती बॉलीवुड सिनेमा के सबसे विवादित एक्टर में कि जाती है। संजय दत्त के करियर में सबसे बड़ा विवाद उनका 1993 के बम ब्लास्ट हुआ था। इस घटना ने संजू बाबा को को झकझोर कर रख दिया था। उनकी इस घटना की वजह से उनकी छवि खराब हुई थी। इससे उनकी फिल्मी कैरियर पर भी खतरा मंडराने लगा था। संजू बाबा को इस केस के वजह से जेल की हवा भी खानी पड़ी थी।

आपको बता दिया जाए कि 1983 के मुंबई बम ब्लास्ट तक अभिनेता संजय दत्त फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल कर चुके थे। लेकिन वे इस केस की से के वजह से जेल में भी बंद रहे थे। इसी बीच रक्षाबंधन के मौके पर उनकी बहन प्रिया दत्त उन्हें राखी बांधने आई थी। उनकी बहन जब राखी बांधा था तब संजय दत्त के पास होने देने के लिए कुछ भी नहीं था। हालांकि बहन को खाली हाथ जाने नहीं दिया था। आइए आज इस किसी के बारे में आपको जानकारी देते हैं।

आज हम आपको बताएंगे उस बारे में जानकारी ‘मिस्टर एंड मिसेज बाद में मेमोरी ऑफ़ ओवर पेरेंट्स’ किताब में भी लिखी हुई है। इस किताब में अभिनेता संजय दत्त की दोनों बहने प्रिया और नम्रता ने भाई संजय दत्त को लेकर एक किस्सा शेयर किया है। संजय दत्त ने जेल में बहन को कुछ ऐसा तोहफा दिया जिसे देखकर पूरे परिवार वाले रोने लगा था।

जैसा कि हम सभी जानते हैं संजय दत्त का नाम बहुत सारे विवादों से जुड़ चुका है। जेल में बंद संजय दत्त से मिलने और उन्हें राखी बांधने के लिए उनकी बहन प्रिया दत्त वहां आई थी। भाई को जेल में प्रिया ने राखी बांधी थी और इस दौरान संजू को देखकर काफी भावुक भी हो गई थी। लेकिन संजय चाहकर भी अपने आंसू नहीं दिखा सकते थे।

आपको बता दिया जाए कि जब बहन ने राखी बांधी थी तो संजू बाबा ने बहन से कहा था कि उनके पास देने के लिए कुछ भी नहीं है। आपको बता दे लेकिन संजू ने राखी बंधवाने के बाद जो जेल में रहने के दौरान मजदूरी से जो कमाया था वह तोहफा उन्हें दे दिया था। उन्होंने बहन को एक कूपन गिफ्ट करते हुए कहा था यह चीज जो तुम्हें मैं अभी दे सकता हूं।

संजू ने दिया था 2 रुपये का कूपन…

संजू बाबा ने बहन को रक्षाबंधन के तोहफे के रुप में जो कूपन दिया था वह मात्र 2 रुपए का कूपन था। प्रिया दत्त ने कहा कि हम उस पल ने बेहद भावुक कर दिया था। उन्होंने आगे बताया कि संजू बाबा से मिले 2 रुपए का कूपन को उन्हें संजोग कर अब तक रखा हुआ है। भाई से रक्षाबंधन का तोहफा मिलने के बाद भी बहुत रोई थी।

आपको बता दिया जाए कि 62 वर्षीय संजय दत्त आज भी फिल्मों में काम करते रहते हैं। उनके पास इस समय बहुत सारी फिल्में हैं। उनकी अगली फिल्म में पृथ्वीराज शमशेर केजीएफ 2 जैसी फिल्में शामिल है। पृथ्वीराज में वे अभिनेता अक्षय कुमार के साथ दिखाई देंगे जो कि 1 जनवरी 2022 को रिलीज होने वाली है। वही शमशेर भी साल 2022 में ही रिलीज होगी जिसमें अहम रोल में रणबीर कपूर और वाणी कपूर भी दिखाई देंगे। जबकि यश की मुख्य भूमिका निभाने वाले केजीएफ 2 अप्रैल 2022 में रिलीज की जाएगी।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *