मुकेश अंबानी ने अपने पोते के जन्मदिन पर 50 हजार गाँव वालों को खिलाया भोजन

एशिया के सबसे बड़े बिजनेस टाइकून में से एक रिलायंस इंडस्ट्री के नेता मुकेश अंबानी अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल को लेकर भी सुर्खियों में हैं। कुछ दिन पहले यानी 10 दिसंबर को अंबानी ने अपने पोते का पहला जन्मदिन इतनी धूमधाम से मनाया कि हर कोई देखता ही रह गया. अरबपति मुकेश अंबानी ने पोते के जन्मदिन के लिए खास तैयारियां की थीं। बता दें कि आकाश अंबानी और श्लोका अंबानी के बेटे पृथ्वी आकाश अंबानी शुक्रवार को एक साल के हो गए हैं। ऐसे में अपने पोते के जन्मदिन पर मुकेश अंबानी ने अपने जामनगर फार्म हाउस में भव्य समारोह का आयोजन किया और इस मौके पर कई नामी हस्तियों ने धरती को अपनी भागीदारी का आशीर्वाद दिया.

पोते के जन्मदिन पर उन्होंने गरीबों को भोजन कराया, अनाथालयों को दान दिया और विदेशों से खिलौने मांगे आदि। आइए आपको बताते हैं इस जन्मदिन के भव्य उत्सव से जुड़ी कुछ बातें।

पिछले शुक्रवार को एशिया के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी ने पोते पृथ्वी का पहला बर्थडे जामनगर के एक रिजॉर्ट में सेलिब्रेट किया. आकाश और श्लोका ने अपने प्रिय के जन्मदिन की भव्य तरीके से तैयारी की थी। इस ग्रैंड बर्थडे सेलिब्रेशन में शामिल होने के लिए क्रिकेटर रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और जहीर खान समेत कई और हस्तियां पहुंची थीं।

बता दें कि जन्मदिन पर एक सौ ब्राह्मण धरती पर अपना आशीर्वाद देने पहुंचे थे. पृथ्वी के लिए मुंबई से केक मंगवाए गए थे और स्वादिष्ट व्यंजन तैयार करने के लिए इटली और थाईलैंड के मशहूर शेफ को बुलाया गया था। खबर यह भी है कि श्लोका ने अपनी प्रेमिका के लिए नीदरलैंड से खिलौने मंगवाए हैं।

50 हजार ग्रामीणों को भोजन कराकर 150 अनाथालयों को किया दान

जानकारी के अनुसार, अंबानी परिवार ने पृथ्वी के पहले जन्मदिन के अवसर पर आसपास के गांवों में 50,000 ग्रामीणों के लिए दावत की योजना बनाई थी और इस अवसर पर उन्होंने अनाथालयों को दान देने और देश के 150 अनाथालयों में छोटे समारोह आयोजित करने की भी योजना बनाई थी। .

आकाश और श्लोका की शादी 9 मार्च 2019 को हुई थी। देश से लेकर विदेश तक इन दोनों की शादी के जश्न की खूब चर्चा थी। जब मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस ने ब्रिटेन के टाई ब्रांड हेमली को करीब 620 करोड़ रुपये में खरीदा था। तो लोगों ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर कमेंट किया और कहा कि मुकेश अंबानी अपने आने वाले पोते के लिए खिलौने इकट्ठा कर रहे हैं.

आपको बता दें कि आकाश और श्लोका स्कूल के समय से ही अच्छे दोस्त हैं। वे चार साल की उम्र में दोस्त बन गए। दोनों धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में एक साथ पढ़ते थे। इसके बाद श्लोका ने 2009 में न्यू जर्सी के प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से अपनी आगे की पढ़ाई की। इसके बाद श्लोका ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर डिग्री हासिल की।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *