2022 में रिलीज होने वाली हैं ये 10 जबरदस्त फिल्में, पर शाहरुख-सलमान को तगड़ा झटका

कोरोना का दौर सिनेमा जगत के लिए काफी घातक साबित हुआ है और बीते 2 वर्षों में सिनेमा हॉल से सिनेमा देखना लोग भूल से गए हैं. कितनी फिल्में तो इस महामारी के कारण लगे हुए लॉकडाउन में शूटिंग से रिलीज ताकत की रह गई. अब जब चीजें सामान्य होती दिख रही हैं, सिनेमा जगत में एक तेजी दिखाई दे रही है. अगर 2022 को सिनेमा के नजरिए से देखें तो यह वर्ष काफी उम्मीदों भरा नजर आ रहा है. अब आईएमडीबी 2022 की प्रतीक्षित फिल्मों की सूची जारी कर दी है, जिनमें 10 ऐसे नाम हैं जिन्हें देखने के लिए दर्शकों में बेकरारी है.

1. इस सूची में पहला नाम है केजीएफ चैप्टर 2, इस फिल्म में नजर आएंगे यस और संजय दत्त. यह फिल्म डायरेक्ट की गई है प्रशांत नील के द्वारा. बता दें कि केजीएफ चैप्टर चैप्टर 1 को दर्शकों ने खूब सराहा था और बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई भी हुई थी.

2. दूसरे फिल्म का नाम है आर आर आर, इसके लिए रोल में नजर आएंगे जूनियर एनटीआर, राम चरण एवं अजय देवगन. इस फिल्म के डायरेक्टर हैं बाहुबली के फेमस डायरेक्टर एस एस राजामौली. इस फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों प्रेम देते दिख रहे हैं और यह एक्शन पैक्ड सिनेमा से सिनेमा जगत को एवं दर्शकों को खूब उम्मीदें हैं.

3. तीसरी फिल्म है लाल सिंह चड्ढा जैसे मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान का बहुत बड़ा प्रोजेक्ट कहा जा रहा है. इस फिल्म में आमिर खान के साथ साथ करीना कपूर और नागा चैतन्य भी होंगे और फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं अद्वैत चंदन. कहा जा रहा है किस फिल्म की शूटिंग तकरीबन 100 लोकेशन पर 200 दिनों तक चली है.

4. सूची में चौथी फिल्म है गंगूबाई काठियावाड़ी. इस फिल्म में नजर आएंगे अजय देवगन एवं आलिया भट्ट. इस फिल्म की ट्रेलर रिलीज हो चुकी है निर्देशित कर रहे हैं संजय लीला भंसाली. आलिया की फिल्म एक अलग पटकथा पर निर्धारित दिख रही है और आलिया के करियर को नया आयाम दे सकती है.

5. बात करें फिल्म बीस्ट की, इस फिल्म को डायरेक्ट किया है दिलीप कुमार ने और लीड रोल में होंगे विजय जोसेफ, पूजा हेगड़े और योगी बाबू. या फिर भी बहुप्रतीक्षित मानी जा रही है.

6. इसमें सीरीज में रजनीश घई की फिल्म धाकड़ भी शामिल है. यह फिल्म एक एक्शन फिल्म है जिसमें कंगना राणावत जोरजा जोरदार एक्शन करते दिखेंगी और अर्जुन रामपाल भी इस फिल्म में अभिनय करते दिखेंगे.

7. राधेश्याम, जिसे केके राधा कृष्ण कुमार डायरेक्ट किया है और 1970 में इसकी कहानी रची गई है, उसका भी दर्शकों को काफी इंतजार है. इस कहानी में प्रभास वर पूजा हेगडे लीड रोल में है और इस फिल्म के गाने यूट्यूब पर चर्चा में दिख रहे हैं.

8. इस कड़ी में अगली फिल्म है रणवीर कपूर की, रणवीर की फिल्म ब्रह्मास्त्र जैसे डायरेक्ट किया यान मुखर्जी ने और अब रणबीर के साथ दिखेंगे अमिताभ बच्चन एवं आलिया भट्ट. रणबीर और आलिया के प्रेम के किस्से काफी चर्चा में है और इस बीच यह फिल्म उनके कैरियर के लिए कितनी अच्छी साबित होती है या देखने योग्य होगी.

9. हिरोपंती की सफलता के बाद अब हिरोपंती 2 लेकर आ रहे हैं डायरेक्टर अहमद खान. इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ के साथ दिखेंगे तारा सुतारिया और लोकप्रिय अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी.

10. 10 फिल्मों की सूची में हमारे लिस्ट में 10 नाम है वह फिल्म आदि पुरुष, इस फिल्म को डायरेक्ट किया है ओम राऊत ने और लीड रोल में होंगे प्रभास, सैफ अली खान एवं कृति सेनन.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *