बॉलीवुड और खेल जगत के इन परिवारों का है आपस में बहुत ही गहरा कनेक्शन, जानिए कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल

भारत में बॉलीवुड और और खेल का नाता बेहद ही पुराना रहा है. वर्तमान में कई ऐसे मशहूर स्पोर्ट्स पर्सन है जिनकी जीवनसाथी एक बॉलीवुड अभिनेता या अभिनेत्री है. वही बहुतों के बच्चे फेमस मॉडल या एक्टर है. आज हम ऐसे ही बॉलीवुड और खेल के सेलिब्रिटीज के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जो एक दूसरे से जुड़े हुए हैं.

मंसूर अली खान पटौदी

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है अपने समय के दिग्गज क्रिकेटर रहे मंसूर अली खां पटौदी का. हम आपको बता दें कि इनके एक बेटा और एक बेटी है जिनका नाम सैफ अली खान और सोहा अली खान है. मनसूर अली खान के दोनों बच्चे बॉलीवुड में अपनी एक अलग ही पहचान बनाए हुए हैं और एक सफल मुकाम पर अपनी पहचान को बॉलीवुड में बना चुके हैं. सैफ अली खान तो बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में गिने जाते हैं.

सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को आज पूरे विश्व में कौन है जो नहीं जानता है. वही उनकी बेटी की बात करें तो सारा तेंदुलकर हमेशा अपनी खूबसूरती को लेकर मीडिया के कैमरों में कैद रहती हैं, उनके फैंस भी उनकी फोटो को खूब पसंद करते हैं. हम आपको बता दें कि सारा ने हाल ही में मॉडलिंग में अपना डेब्यू किया है, और वह एक ब्रांड का ऐड करते हुए नजर आ रही हैं. इसी के साथ ही उनके बॉलीवुड में भी उनके डेब्यू के भी कयास लगाने शुरू हो गए हैं.

प्रकाश पादुकोण

बैडमिंटन की दुनिया के दिग्गज शटलर रहे प्रकाश पादुकोण को शायद ही कोई ऐसा खिलाड़ी होगा, जो ना जानता हो. वह भारत के इकलौते ऑल इंग्लैंड चैंपियन रह चुके हैं. वही उनकी बेटी की बात करें तो उन्हें बड़े पर्दे की मस्तानी के नाम से भी जाना जाता हैदीपिका पादुकोण भी बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है, वह बॉलीवुड के सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक है.

 

बिशन सिंह बेदी

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने क्रिकेट की दुनिया में खूब नाम कमाया है एक समय में मशहूर स्पिनर्स प्रसन्ना और चंद्रशेखर के साथ उनकी तिकड़ी खूब फेमस हुई थी. वही उनके बेटे की बात करें तो वह भी बॉलीवुड में अपना अच्छा नाम बनाए हुए हैं. अंगद ने कई फिल्मों के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कई वेब सीरीज में भी अपना एक्टिंग का जलवा दिखाया हुआ है. उन्होंने बॉलीवुड की अभिनेत्री नेहा धूपिया के साथ शादी रचाई है.

दारा सिंह

दारा सिंह भारत के एक विख्यात रेसलर रह चुके हैं और उन्हें एक एक्टर के तौर पर भी जाना जाता है. टीवी के मशहूर सीरियल रामायण में उनके हनुमान जी के किरदार को आज भी याद किया जाता है. हम आपको बता दें कि उनके बेटे बिंदू दारा सिंह को भी बॉलीवुड में एक अच्छा नाम और पहचान मिल चुकी है. गौरतलब है कि विंदू दारा सिंह बिग बॉस के विनर भी रह चुके हैं इसके अलावा वह कई फिल्मों और टीवी सीरियलों में अहम किरदार भी अदा कर चुके हैं.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *