आखिर किस वजह से गेहूं की रोटी खाना छोड़ चुकी है मिस यूनिवर्स, पढ़े वजह शायद या खबर हो आपके काम की

मिस यूनिवर्स का ताज हासिल करना इतना आसान नहीं होता, खुद भारत को ही 20 साल बाद यह ताज वापस मिला है. यह सपना फिर से साकार किया है भारत की सुंदरी हरनाज संधू ने. इन्होंने अभी कुछ दिन पहले ही मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम किया है . आपको बता दें कि इससे पहले साल 2000 में लारा दत्ता ने इस ताज को भारत के लिए अपने नाम किया था. हम आपको बताते चलें कि साल 2000 वही साल है जब साल 2021 की मिस यूनिवर्स में धरती पर जन्म लिया था. उनके परिवार में कोई भी ऐसा नहीं था जो प्रोफेशनल मॉडलिंग या ग्लैमर वर्ल्ड में रुचि रखता था लेकिन संदूक 17 साल की उम्र से ही प्रोफेशनल मॉडलिंग में करियर बनाना था.

हम सभी जानते हैं कि एक मॉडल को अपने पहनावे से ज्यादा अपने खाने-पीने और डाइट का खास ख्याल रखना पड़ता है. मिस यूनिवर्स बनने के बाद संधू ने मीडिया के साथ बात करते हुए बताया कि, उन्हें यह याद नहीं कि उन्होंने अंतिम बार गेहूं की रोटी कब खाई थी..? बिल्कुल सही सुन रहे हैं आप . हम और आप जिस गेहूं की रोटी खाकर जीवित रहते हैं संधू उसे छोड़ चुकी हैं. हम सभी जानते हैं कि पंजाबी लोग खाने के बेहद शौकीन होते हैं और एक पंजाबन होते हुए सधु को खुद पर कंट्रोल करना कितना मुश्किल होगा या एक पंजाबी ही जान सकता है.

गौरतलब है कि गेहूं की रोटी में कार्बोहाइड्रेट और कैलोरी की मात्रा बहुत ही ज्यदा होती है ऐसे में लोग अपने वेट लॉस और डाइट में रोटी खाना बंद कर देते हैं. इसके अलावा गेहूं में एक तरह के प्रोटीन की मात्रा पाई जाती है, जो वजन बढ़ाने में काफी असरदार होती है. अब आप समझ सकते हैं कि आखिर संधू ने गेहूं की रोटी खाना क्यों बंद कर दिया था. यह कदम उन्होंने साल 2017 में ही उठा लिया था. हम सभी जानते हैं कि बिना दृढ़ निश्चय और त्याग के किसी भी लक्ष्य को आसानी से प्राप्त नहीं किया जा सकता है और अगर आप यह दोनों बातों का अनुसरण करते हैं तो भगवान भी आपकी मनोकामना पूरी करने में सहायता करते हैं.

बतौर संधू वह जब भी भारत आएंगी सबसे पहले अपने परिवार के साथ गोल्डन टेंपल माथा टेकने जाएंगी. हालांकि अभी संधू को कुछ प्रोटोकॉल में रहते हुए अपना कुछ समय न्यूयॉर्क में ही व्यतीत करना होगा, जहां पर वह कुछ ग्लोबल इवेंट अटेंड करेंगी और उसके बाद ही स्वदेश वापस पाएंगी. उनके परिवार के साथ साथ पूरे देश को उनके स्वदेश लौटने का बेसब्री से इंतजार है.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *