जब संजीव कुमार शादी के लिए मिले हेमा मालिनी की मां से, जया चक्रवर्ती की इस शर्त की वजह टूट गई थी शादी

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। हेमा मालिनी अपने समय की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस भी रही हैं। बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’ ने अभिनेता धर्मेंद्र से साल 1980 में शादी की थी। लेकिन इससे पहले वह बॉलीवुड अभिनेता संजीव कुमार से भी अफेयर को लेकर चर्चा में रही थीं। इतना ही नहीं संजीव कुमार अपनी मां के साथ हेमा मालिनी का हाथ मांगने के लिए मद्रास गए थे। लेकिन उनकी मां ने ऐसी शर्त रखी थी कि उनके रिश्ते में दरार आ गई थी.

हेमा मालिनी और संजीव कुमार से जुड़ी इस बात का खुलासा Rediff.com ने अपनी एक रिपोर्ट में किया था। उनके मुताबिक संजीव कुमार की मां शांताबेन ढेर सारी मिठाइयां लेकर हेमा मालिनी के घर पहुंची थीं. वहीं एक्ट्रेस की मां भी उनसे मिलकर काफी खुश हुईं. लेकिन हेमा मालिनी का करियर उनकी शादी में बाधक था।

शादी को लेकर हेमा मालिनी की मां ने संजीव कुमार की मां के सामने एक शर्त रखी थी. उन्होंने कहा था, ‘यह मेरे लिए बहुत खुशी की बात है कि आप मेरी बेटी हेमा को अपनी बहू मानने के लिए तैयार हैं। लेकिन मेरी एक शर्त है कि वह शादी के बाद भी अपना करियर जारी रखेगी।

लेकिन शांताबेन और संजीव कुमार को पहले से ही यकीन था कि वे हेमा मालिनी को शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं करने देंगे। इस बारे में अभिनेता की बहन गायत्री पटेल ने कहा था, ‘हेमा ने खुद संजीव से वादा किया था कि वह शादी के बाद अपने बाकी कामों को पूरा करेंगी और फिल्मी दुनिया को अलविदा कह देंगी.’

वहीं दूसरी ओर हेमा मालिनी को भी लगा कि वह संजीव कुमार को मना लेंगी। लेकिन एक्टर के लिए एक्ट्रेस को समझना और मुश्किल होता जा रहा था. इस बारे में हेमा मालिनी ने संजीव कुमार से बात भी की थी, लेकिन वह इस पर समझौता करने को तैयार नहीं थे। इसके अलावा आपको बता दें कि संजीव कुमार और हेमा मालिनी के ब्रेकअप की असली वजह राजेश खन्ना ही थे।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *