बॉलीवुड के वो मशहूर एक्टर जो आजतक है फ़िल्फ़ेयर अवार्ड से अछूते, जानिए कौन कौन है इस लिस्ट में शामिल

हम सभी जानते हैं कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री या कहे तो बड़ा पर्दा गीतकार, एक्टिंग, कोरियोग्राफर, संगीतज्ञ के महान सितारों से भरा हुआ है. जो इसे सबसे बड़ी और बहुमुखी इंडस्ट्री में बनाने का कारण बनता है. अब जब भी बॉलीवुड की बात करते हैं तो या 60 के दशक से शुरू होता है और अभी तक चल ही रहा है. इतने लंबे समय में बॉलीवुड में बहुत बड़े-बड़े कलाकार भारत और विदेशों को दिए हैं. ऐसे में इन दिग्गज कलाकारों की प्रतिभा को सम्मानित करने के लिए फिल्मफेयर पुरस्कारों की शुरुआत की गई थी. हम आज आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे मशहूर एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने शानदार फिल्मी कैरियर के बावजूद एक बीफ फिल्म फेयर पुरस्कार नहीं जीता.

धर्मेंद्र

इस कड़ी में सबसे पहला नाम बॉलीवुड के दिग्गजों धर्मेंद्र का आता है. हम आपको बता दें कि धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में एक लंबे समय तक काम किया है और ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने तकरीबन कुल 250 फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा लोगों के सामने दिखाया है. लेकिन यह बात बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि बतौर एक्टर धर्मेंद्र ने अपने जीवन में एक भी फिल्म फेयर अवार्ड नहीं जीता है. हम आपको बता दें कि साल 1997 में धर्मेंद्र को भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में अपने योगदान के लिए फिल्मफेयर लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया था.

राजेंद्र कुमार

इस कड़ी में अगला नाम है मशहूर एक्टर राजेंद्र कुमार का. वह भारतीय सिनेमा के प्रमुख अभिनेताओं में से एक थे. उन्होंने अपने फिल्मी कैरियर में मेरे महबूब, संगम, धूल का फूल जैसी फिल्में की थी. जिसे उस समय दर्शकों ने खूब प्यार दिया था.

शशि कपूर

150 से अधिक फिल्मों में काम करने वाले शशि कपूर को शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो ना जानता होगा. हम आपको बता दें कि शशि कपूर ने कई हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है इसके बावजूद उन्हें कभी फिल्म फेयर अवार्ड के बेस्ट एक्टर अवार्ड से नवाजा गया. हालांकि उन्हें सहायक अभिनेता के तौर पर फिल्म फेयर पुरस्कार मिला है.

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार कहे जाने वाले अक्षय कुमार को भी आज तक एक भी फिल्म फेयर बेस्ट एक्टर अवार्ड नहीं मिला है. हम आपको बता दें कि उन्हें साल 2001 में आई फिल्म अजनबी में सर्वश्रेष्ठ विलन के और साल 2005 में आई मूवी गरम मसाला के लिए सर्वोच्च कॉमेडी अभिनेता का अवार्ड मिल चुका है. अभी हाल ही में उनकी सूर्यवंशी बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी जो काफी हिट साबित हुई.

अजय देवगन

अजय देवगन को बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के सबसे दमदार अभिनेताओं में से एक माना जाता है. हम आपको बता दें कि अजय देवगन ने 90 के दशक से फिल्म फूल और कांटे से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, और आज तक वह एक से एक बढ़कर बेहतरीन फिल्में बॉलीवुड को दिए जा रहे हैं. वह बात अलग है कि अजय देवगन को चार फिल्म फेयर पुरस्कार मिल चुका है लेकिन उन्हें एक भी बार सर्वश्रेष्ठ एक्टर का फिल्म पुरस्कार नहीं मिला है. इनकी प्रमुख फिल्मों में दृश्यम, सिंघम, रेड, इश्क आदि शामिल है.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *