आइये हम आज आपको बताते है बॉलीवुड की सबसे महँगी शादियों के बारे में, देखिये कौन है टॉप पर

बड़ा पर्दा यानी कि बॉलीवुड इस वक्त वेडिंग सीजन इन्जॉय कर रहा है. टीवी से लेकर बॉलीवुड तक की फेमस जोड़ियां शादी के बंधन में बंध रही है और वह अपनी शादी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. जिसके चलते ही वह अपनी शादी में करोड़ों रुपए खर्च कर रहे हैं. अभी हाल ही में कुछ दिनों पहले बॉलीवुड के मशहूर एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और एक्टर विक्की कौशल की शादी ने खूब शोर मचाया था.

राजस्थान के सवाई माधोपुर के 700 साल पुराने बरवाड़ा किले में संपन्न हुई इस शादी के चर्चे देश से लेकर विदेश तक में हो रहे हैं. और ऐसा हो भी क्यों ना , ये शादी थी ही इतनी भव्य कि अभी तक इसकी खुमारी लोगों के दिलों दिमाग से उतरी नहीं है. लेकिन हम आपको बता देंगे विक्की और कैटरीना से पहले ऐसी और भी शादियां बॉलीवुड में हो चुकी है जिनके होने पर खूब शोर मचा और इन शादियों में पैसे को पानी की तरह बहाया गया था.

इस लिस्ट में बॉलीवुड के मशहूर एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा से लेकर अनुष्का शर्मा तक इसमें शामिल हैं. आई एम आज आपको बताते हैं बॉलीवुड के सब महंगी शादियों का लेखा-जोखा.

हम आपको बता दें कि बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी 2018 में संपन्न हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये बॉलीवुड की अब तक की सबसे महंगी शादी रही है. एक अंदाजे के मुताबिक, इस शादी में 105 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. शादी इतनी शाही थी कि इसके चर्चे भारत से लेकर अमेरिका तक में हुए थे.

इस कड़ी में अगला नाम बॉलीवुड की मस्तानी कहीं जाने वाली दीपिका पादुकोण और मशहूर एक्टर रणवीर सिंह का है. इनकी शादी भी नवंबर, 2018 में हुई थी. इटली की लेक कोमो में हुई इस डेस्टिनेशन वेडिंग में भी पानी की तरह पैसा बहा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किन की शादी का बजट 95 करोड़ था.

हम बात करें बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की शादी की तो. इनकी शादी इटली में हुई थी जिसमें केवल परिवार और बेहद करीबी लोगों को ही न्योता दिया गया था. लेकिन इस शादी का बजट किसी रॉयल वेडिंग से कम नहीं था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस शादी में कुल 90 करोड़ का खर्च आया था.

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और बिजनेसमैन राज कुंद्रा की शादी भी बॉलीवुड की सबसे महंगी शादियों में गिनी जाती है, जिसका बजट 80 करोड़ बताया जाता है. बॉलीवुड के गलियारों में आज भी शादी के चर्चे किए जाते हैं.

इस कड़ी में आखरी नाम बच्चन परिवार के बेटे अभिषेक बच्चन की शादी का है. आपको बता दें कि ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी का जश्न पूरी मुंबई ने मनाया था. 2007 में जब मुंबई की सड़कों पर अभिषेक की बारात निकली तो मानों पूरा बॉलीवुड ही बाराती बन गया था. 14 साल पहले हुई इस शादी का उस वक्त बजट 40 करोड़ रुपये मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जाता है.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *