रजनीकांत की कुल संपत्ति जानकर उड़ जायेंगे होश, इतने सौ करोड़ की तो…जानें Net Worth, Income, Fees, House, Cars

रजनीकांत सिनेमा जगत के सबसे प्रभावशाली सितारों में से एक हैं और उन्हें किसी पहचान में कोई दिलचस्पी नहीं है। दक्षिण भारत में सबसे प्रसिद्ध अभिनेता माने जाने वाले रजनीकांत भी भारतीय फिल्म उद्योग के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक हैं। पूरी दुनिया में लोग रजनीकांत के दीवाने हैं। आज उस शख्स का जन्मदिन है जिसकी फिल्मों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 को हुआ था और अब वह 71 साल के हो गए हैं। रजनीकांत का असली नाम शिवाजीराव गायकवाड़ है। वह अपनी मां जीजाबाई और पिता रामोजी राव गायकवाड़ की चौथी संतान थे।

बचपन से ही मुश्किल समय का सामना करने वाले इस अभिनेता ने अपनी पहचान बनाने के लिए बहुत मेहनत की है। रजनीकांत का पेशा बढ़ई का था। फिर कुली का काम किया और इसी बीच “बैंगलोर ट्रांसपोर्ट सर्विस” में भर्ती हो गए जिसमें उन्हें सफलता मिली और बीटी कंडक्टर बन गए। जैसे-जैसे रजनीकांत बड़े होते गए और सिनेमा में उनका करियर बढ़ता गया, उनका जीवन पूरी तरह से बदल गया। फिल्म ‘अपूर्व रागंगल’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाले रजनीकांत अब करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। Caknowledge.com की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, रजनीकांत की कुल संपत्ति 3.65 अरब रुपये है।

एक कैलेंडर ईयर में रजनीकांत अपनी फिल्मों की फीस से करीब 50-60 करोड़ की कमाई करते हैं। आज रजनी रॉयल लाइफस्टाइल की मालकिन भी हैं। रजनीकांत का चेन्नई में एक आलीशान घर है, जिसे 2002 में बनाया गया था। इस घर की भव्यता देखने लायक है। इसके साथ ही रजनीकांत ने पूरे भारत में संपत्तियां भी ली हैं। उन्होंने कई अलग-अलग व्यवसायों में निवेश किया है। अभिनेता रजनीकांत को महंगी, लग्जरी कारों का बेहद शौक है। उनके पास टोयोटा इनोवा, रेंज रोवर और बेंटले जैसी कारें हैं। कहा जाता है कि रजनीकांत ने लिक्विड एसेट्स में 100 रुपये से ज्यादा का निवेश किया था। भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए उन्हें भारत का सर्वोच्च सम्मान पद्म भूषण मिला है।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *