जब सगाई के दिन सायरा बानो को छोड़ अपनी प्रेमिका से मिलने जा पहुंचे थे दिलीप कुमार

अभिनेता दिलीप कुमार जो हिंदी सिनेमा “ट्रेजेडी किंग”के नाम से पहचाने जाते है। उनकी इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान है। एक्टिंग में उनका एक बड़ा योगदान समझा जाता है। उनके गज़ब की एक्टिंग से दर्शक की काफ़ी मनोरंजन होती है। दिलीप का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पेशावर पाकिस्तान में हुआ। उन्होंने अपने कैरियर में ब्लॉकबस्टर फिल्मे दी, वो सभी सुपरस्टार के साथ काम भी किए।


दिलीप का नाम करियर के पीक पर कई अभिनेत्रियों के साथ भी जुड़ा। और दिलीप की दीवानापन मधुबाला पर थी। पर उन्होंने अपना जीवनसाथी खुद से 22 साल छोटी सायरा बानो को बनाया। और जीवनभर उन्होंने एक दुसरे का साथ दिया। इनके बीच काफी प्यार भी था। दिलीप जी अब दुनियां में नहीं रहे पर उनकी चर्चा अभी भी चलती है। उन्होंने अपनी लाइफ में सगाई के समय सायरा बानो को छोड़कर अपनी प्रेमिका से मिलने चले गए थे।

दिलीप कुमार सगाई के बीच में चले गए प्रेमिका से मिलने

सायरा ने कहा कि जब उनकी सगाई चल रही थी तो दिलीप कुमार को जल्दी में अपनी सगाई के बीच में ही जाना पड़ गया था,जिसकी वजह उनकी पहली वाली प्रेमिका थी।

सायरा ने अपनी पर्सनल लाइफ की भी कुछ बातें बताई

दिलीप ओर सायरा बानो की उम्र में बहुत अंतर थी।सायरा की उम्र 22 साल कम थी दिलीप से।फिर भी उन्होंने शादी कर ली।उनकी शादी 11 अक्टूबर 1966 को हुईं। पर सायना कभी मां नहीं बन पाई।ये बात खुद दिलीप कुमार ने बताया जब उनकी ऑटोग्राफ ‘ द सबस्टेंस एंड द शैडो’ हुआ।


दिलीप कुमार ने अपनी फिल्मी दुनियां में सौदागर,नया दौर और क्रांति जैसी फिल्मों में काम किया। फिर दिलीप कुमार ने 7 जुलाई 2021 को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में दुनियां को अलविदा कह दिया।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *