क्या करती हैं CDS विपिन रावत की बेटियां, आइए बताते हैं उनके बारे में जानिए कुछ रोचक तथ्य

हम सभी जानते है की तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार दोपहर को हुए हेलिकॉप्टर हादसे में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 11 अन्य सहयोगियों की मौत हो गयी है. पहले CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी की मौत के बाद पूरा देश उनकी दोनों बेटियां के साथ इस दुख में खड़ा है. पूरे देश भर के लोग सपनी संवेदना व्यक्त उनके प्रति कर रहे हैं.

गौरतलब है की, जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के निधन के बाद अब उनके परिवार में उनकी दोनों बेटियां रह गयी हैं. बता दे की जनरल रावत की बड़ी बेटी का नाम कीर्तिका है, और उनकी शादी हो चुकी है और फिलहाल वह मुंबई में रहती हैं. वही छोटी बेटी का नाम तारिणी है, जो दिल्ली हाईकोर्ट में वकील के तौर पर प्रैक्टिस कर रही हैं.

सामान्य तौर पर बिपिन रावत की बेटियों के बारे में बेहद कम बाते पता है लेकिन अब उनकी कुछ तस्वीरें जरूर मीडिया के सामने आई हैं. बता दे की जनरल बिपिन रावत के दिल में अपने पैतृक प्रदेश उत्तराखंड के लिए विशेष प्रेम था, रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने रिटायरमेंट के बाद दिल्ली में रहने के बजाय देहरादून में बसने की तैयारी कर रखी थी, जहां उन्होंने ने अपना पूरा बचपन व्यतीत किया था.

बता दे की जनरल रावत के पिता लक्ष्मण सिंह लेफ्टिनेंट जनरल के पद से रिटायर हुए, वहीं उनकी मां प्रदेश के उत्तरकाशी की रहने वाली थीं, जो पूर्व विधायक किशन सिंह परमार की बेटी थी.

हम आपको बता दे की जनरल बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष थीं और शहीदों के आश्रितों की भलाई के अभियान में सक्रिय रहती थीं.

जनरल रावत के शुरुआती दिनों की बात करे तो वह सेंट एडवर्ड स्कूल शिमला और राष्ट्रीय रक्षा अकादमी खडकसला के पूर्व छात्र थे. उन्होंने एनडीए से सेना में एंट्री ली थी। वे 1978 में सेना में शामिल हुए थे. उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए उन्हें परम विशिष्ठ सेवा मेडल, अति विशिष्ठ सेवा मेडल, युद्ध सेवा मेडल, सेना मेडल, विशिष्ठ सेवा मेडल आदि सम्मानों से सम्मानित किया जा चुका है.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *