जब अपने प्यार के लिए मुस्लिम धर्म अपना कर दुनिया के लिए मिशाल बन गई थी एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर

बॉलीवुड इंडस्ट्री में जितनी रील लाइफ इंट्रेस्टिंग होती है, उतनी ही रीयल लाइफ भी। इस इंडस्ट्री में होने वाले अफेयर्स और शादी अपने आप में अनोखे होते है, इसका अंदाजा आप आज के पोस्ट में बताए जा रहे इस बॉलीवुड जोड़ी को देख कर लगा सकते हैं। आज हम बात कर रहे है, 60 और 70 के दशक की टॉप एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर और नवाब मंसूर अली खान की प्रेम कहानी के बारे में।

यह प्रेम कहानी क्रिकेट और बॉलीवुड जगत की सबसे चर्चित प्रेम कहानियों में से एक हैं। पर इस प्रेम कहानी में अनोखी बात है शर्मिला टैगोर का अपने प्यार के लिए धर्म बदलना। आपकी जानकारी के लिए बता दें, शर्मिला टैगोर बंगाली धर्म से बिलॉन्ग करती थी, और मंसूर अली खान को अपना हमसफर बनाने के लिए उन्हे अपना धर्म बदलना पड़ा था, जिसके कारण उन्हें अपना नाम शर्मिला से बदल कर आयशा सुल्ताना रखना पड़ा था, आईए जानते है इससे रिलेटेड पुरी बात।

वहीं आपको बता दें, इन दोनो के रिश्तों के बीच काफी अर्चने भी आई थी, पर इन सब के बावजूद शर्मिला टैगोर के प्यार में दीवाने मंसूर अली खान ने हार नही मानी। उन्हे दिक्कत तब हुई जब उन्होंने अपनी शादी की बात अपनी अम्मी साजिदा सुल्तान से करनी चाही, पर उन्होने इस रिश्ते के लिए हामी न भरते हुए एक शर्त रख दी।

उनकी शर्त थी धर्म बदलवाने की, आपको बता दें, उन्होंने शर्मिला को अपना धर्म बदलकर मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए कहा था। और इस पर शर्मिला ने बिना झिझक किए अपने प्यार के लिए शर्त मान ली और इस्लाम धर्म कुबूल कर लिया।

आपको बता दें, वे दोनो ने पहली नजर में ही एक दूसरे पर दिल हार बैठे थे। ऐसा होना ही था, उस समय इंडियन क्रिकेट टीम के सबसे शानदार खिलाड़ियों में से एक नवाब मंसूर अली खान की पर्सनैलिटी ही कुछ ऐसी थी, की हर जवां दिल उन पर फिदा हो जाता था। वहीं, शर्मिला टैगोर भी कुछ कम नही थी, उनकी खूबसूरती और पॉपुलेरिटी भी अपने आप में काफी लोकप्रिय थी।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *