हेमा मालिनी के वजह से अभिनेता धर्मेन्द्र ने इस शख्स को सरेआम मारा था तमाचा

आपको बता दिया जाए कि बॉलीवुड के अभिनेता धर्मेन्द्र 86 साल के हो चुके हैं। 8 दिसंबर, 1935 को लुधियाना के पास साहेनवाल में पैदा हुए धर्मेन्द्र को अपने करियर के शुरुआती दिनों में काफी दिक्कतो का सामना करना पड़ा था। आपको बता दे धर्मेन्द्र ने करियर की शुरुआत 1960 में फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ में डेब्यू किया था। इसके बाद तो उन्होंने कभी पीछे पलटकर नहीं देखा। धर्मेन्द्र को फिल्मों में उनके गुस्से और एक्शन सीन के कारण जाना जाता हैं। आज से 40 साल पहले लोगों ने धर्मेंद्र का गुस्सा उस वक्त देखा था, जब उन्होंने डायरेक्टर सुभाष घई की एक हरकत पर उन्हें सरेआम थप्पड़ मारा था।

\

आपको बता दिया जाए कि 1981 में रिलीज हुई फिल्म क्रोधी के सेट पर धर्मेन्द्र ने सुभाष घई को थप्पड़ जड़ा था। उस फिल्म में अभिनेत्री हेमा मालिनी को धर्मेंद्र के अपोजिट कास्ट किया गया था। फिल्म की शूटिंग के समय सुभाष घई ने हेमा मालिनी को एक सीन के लिए बिकनी पहनने को बोला था।

सुभाष घई के ऐसा कहने पर अभिनेत्री हेमा मालिनी ने बिकिनी पहनने से इनकार कर दिया था। जब सुभाष घई ने दवाब बनाया तो हेमा मालिनी स्विमिंग पूल सीन के लिए बिकनी पहनने को तैयार हुई। तब तक धर्मेन्द्र को इस बात की भनक नहीं लगी थी।

लेकिन जब यह बातधर्मेंद्र को पता चली तो वो गुस्से हो गए थे।धर्मेंद्र ने शूटिंग सेट पर ही सुभाष घई को तमाचा मारा था। बताया जाता हैं कि उन्होंने गुस्से में एक नहीं बल्कि बहुत बार थप्पड़ मारे थे।

अचानक हुए इस वाकये के बाद सुभाष घई काफी हैरान रह गए। फिर उन्होंने फिल्म से वो सीन ही डिलीट करवा दिया था। फिल्म में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के अलावा जीनत अमान और शशि कपूर ने भी अहम किरदार निभाया था।

आपको बता दे फिल्म में हेमा मालिनी का बड़ा रोल नहीं था। वह फिल्म में फूलवती का किरदार निभा रही थी । इस फिल्म की शूटिंग के समय हेमा अभिनेता धर्मेन्द्र की पत्नी बन गयी थी। धर्मेन्द्र ने 1980 में ही हेमा मालिनी से शादी रचा ली थी।

आपको बता दिया जाए कि अभिनेता धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी ने 2 मई 1980 को रचाई थी। दोनों की पहली मुलाकात ख्वाजा अहमद अब्बास की फिल्म ‘आसमान महल’ के प्रीमियर के समय 1965 में हुई थी।

हालांकि, धीरे-धीरे दोनों में नजदीकियां आ गयी। दोनों की नजदीकियां फिल्म ‘शोले’ 1975 की शूटिंग के वक़्त बढ़ी थी और 1980 में दोनों ने शादी रचा ली थी। ये वो वक्त था जब धर्मेंद्र पहले से शादी शुदा थे। उन्होंने 1954 में सनी देओल की मां प्रकाश कौर से शादी रचाई थी।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *