कज़िन के कहने पर फिल्मों में जिमी ने आजमाई किस्मत, आज हैं करोड़पति, जाने कितने की है संपत्ति

बॉलीवुड में जिमी शेरगिल एक जाना पहचाना नाम है बता दें कि जिम्मी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म नाग माचिस से की थी और पहले ही करदार से उन्होंने लाखों लोगों के दिलों में जगह बना ली थी माचिस में पदार्पण के कारण ही उन्हें फिल्मी सफर में ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा था बता दें कि जिम्मी ने इसके बाद एक से बढ़कर एक यादगार फिल्मों में काम किया जिमी शेरगिल हिंदी के साथ-साथ पंजाबी फिल्म मैं भी काम करते हैं.

बता दें कि जिम्मी ने कुछ साल लखनऊ के सेंट फ्रांसिस कॉलेज से पढ़ाई की और बाद आगे की पढ़ाई के लिए पंजाब चले गए. इसके बाद जिम्मी ने पंजाब से ही आगे की पढ़ाई की और पोस्ट ग्रैजुएशन की डिग्री ली. डिग्री रहने की के बाद जिम्मी अपने कजिन के कहने पर एक्टिंग में अपनी किस्मत आजमाने मुंबई आ गए और रोशन तनेजा एक्टिंग क्लासेस जॉइन कर ली.

जिमी शेरगिल ने 1996 में फिर माचिस से अपने करियर की शुरुआत की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और जिमी के काम को भी लोगों ने काफी सराहा इसके बाद जिम्मी शेरगिल ने अमिताभ बच्चन शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय जैसे सुपरस्टार्स के साथ फिल्म मोहब्बतें में काम किया. इसके बाद जिमी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. जिम्मी ने फिर मेरे यार की शादी है, दिल है तुम्हारा, मुन्नाभाई एमबीबीएस, लगे रहो मुन्नाभाई, माई नेम इज खान, तनु वेड्स मनु, साहेब बीवी और गैंगस्टर स्पेशल 26, फुगली और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स जैसी दमदार फिल्मों में काम किया.

सूत्रों के अनुसार जिम्मी शेरगिल की नेटवर्क 2002 में करीब ₹76.14 करोड़ की थी. जानकारों के मुताबिक वह इस फिल्म के लिए एक से दो करोड़ रुपए की फीस चार्ज करते हैं. वहीं दूसरी ओर अगर उनके कार्य कलेक्शन की बात की जाए तो उनके पास फरारी और रेंज रोवर जैसे बड़े लग्जरियस गाड़ी हैं.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *