देश

सैनिक के बेटे ने U-19 वर्ल्ड कप में गेंदबाजी रफ़्तार से दुनिया को चौंकाया,जल्दी ही टीम इंडिया में देगा खिलाडी दस्तक गांगुली ने कर दी बड़ी बात।

एक सैनिक के बेटे की रफ्तार से कांप गये बड़े बड़े बल्लेबाज, आइये जाने कौन है ये ?

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जोकि पूरी दुनिया में खेला जाता है . इस खेल के चाहने वाले दुनिया के कोने कोने में बसे हुए है . यदि बात की जाये भारत की तो भारत में क्रिकेट लोगो के दिलो में बसा हुआ है . लोग इस खेल से दिल से जुड़े हुए है और इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि सचिन तेंदुलकर को यहाँ क्रिकेट का भगवान कहा जाता है .

दरअसल एक समय ऐसा था जब भारतीय टीम केवल अपने बल्लेबाजो के दम पर ही मैदान पर फ़तेह हांसिल करती थी लेकिन जैसे जैसे समय बदला भारतीय टीम में कई ऐसे बेहतरीन गेंदबाज शामिल हुए . जिनके दम पर भारतीय टीम ने मैदान पर झंडे गाढ़ दिए .

टीम इंडिया की कमजोर कड़ी हमेशा से गेंदबाजी ही रही है और खासकर जब बात तेज गेंजबाजी की हो तो भारत कहीं दिखाई नहीं पड़ता है, लेकिन अब हालात बदलते हुए दिखाई दे रहे हैं. युवा पीढ़ी अब तेज गेंदबाजी में दुनिया के सामने अपना लोहा मनवा रही है. न्यूजीलैंड में चल रहे आईसीसीसी वर्ल्ड कप अंडर-19 में राजस्थान के एक तेज गेंदबाज से अपनी रफ्तार से दुनिया में तलहका मचा दिया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले ही मैच में इस गेंदबाज ने जिस रफ्तार से गेंद डाली, उसे देखकर क्रिकेट के बड़े-बड़े दिग्गज भी हैरान रह गए हैं. आज हर तरफ इस युवा तेज गेंदबाज की ही बातें हो रही हैं. नागरकोटी के अलावा नोएडा के शिवम मावी ने भी अपनी स्पीड का जलवा दिखाया।

अंडर 19 वर्ल्ड कप में कमलेश ने सबसे तेज 149 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से बोलिंग करके सबको चौंका दिया है . उनके पिता आर्मी में कप्तान रह चुके हैं और वे अपने बेटे को टीम इंडिया की जर्सी पहने देखना चाहते हैं. इन्होने अंडर-14, अंडर-16 और अंडर-19 में राजस्थान का प्रतिनिधित्व कर चुके है .

कमलेश ने अपनी छाप राहुल द्रविड़ जैसे महान क्रिकेटर पर भी छोड़ी हैं . कमलेश से द्रविड़ इतना प्रभावित हुए थे कि उन्होंने उसे बांग्लादेश का दौरा करने वाली अंडर-23 टीम में भी शामिल किया था. बताते चले कि अंडर 19 विश्व कप में भले ही कप्तान पृथ्वी शॉ को मैंन ऑफ़ द मैच चुना गया हो लेकिन इस मैच को जिताने में कमलेश और शिवम् वामी का भी बहुत योगदान था .

इन्होने शानदार प्रदर्शन किया था . यही कारण है कि सौरव ने ट्विटर पर इन दोनों खिलाडियों का जिक्र करते हुए इन पर नज़र रखने की सलाह दी हैं क्यूंकि वे जानते है कि आने वाले समय में ये टीम इंडिया में शामिल हो कर महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है .

You may also like

Read More

post-image
Entertainment

13 साल के छात्र से 41 बार संबंध बनाकर टीचर हो गई प्रेग्नेंट,उसके बाद जो हुआ जानकर दंग रह जाएंगे

कहते हैं प्यार की कोई उम्र या सीमा नहीं होती है प्यार जिसको होना होता है वो कभी भी और किसी से भी हो...
Read More
post-image
बॉलीवुड

जैकलीन को देख बेकाबू हुआ एक्टर, कट बोलने पर भी लगातार चूमता रहा

टाइगर श्रॉफ और जैकलीन फर्नांडिस की फिल्म फ्लाइंग जट्ट रिलीज हो चुकी है बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ और एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस ने फिल्म फ्लाइंग...
Read More
post-image
बॉलीवुड

अभी श्रीदेवी की गम से बाहर भी नहीं आया बॉलीवुड तबतक इस खबर ने सबको झकझोर दिया। …

दोस्तों 2018 का साल  फिल्म और TV इंडस्ट्री  के लिए कुछ खास नहीं रहा है हर दूसरे दिन कोई ना कोई बुरी खबर आ...
Read More
post-image
बॉलीवुड

साथ निभाना साथिया की गोपी असल जिंदगी में है बेहद हॉट ओर ग्लैमर, देखकर यकीन नहीं होगा

भारत में टीवी सीरियल को देखा और पसंद भी किया जाता है भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री कई बेहतरीन  सीरियल बनाएं उनमें से एक बेहतरीन सीरियल...
Read More
post-image
अजब ग़ज़ब

आकाश अंबानी की पार्टी में ऐश्वर्या हुई OOPS MOMENT का शिकार,शर्म से छुपाई आंखें

देश के सबसे अमीर बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के बड़े  बेटे आकाश अंबानी की रिंग सेरेमनी के बाद पार्टी रखी गईजिसमे  बॉलीवुड के तमाम सितारे...
Read More