रात को सोते समय महिलाएं भूलकर भी ना करें ये 6 गलतियां,सब हो जाएगा चौपट।

Uncategorized

आज के समय मे हर कोई चाहता है कि उसकी लाइफ एकदम परफेक्‍ट हो लेकिन ये सपना हर किसी का पूरा नहीं हो पाता क्‍योंकि आज के समय में आए दिन हर रोज कोई न कोई समस्‍या लगी रहती है।

इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनसे आप अपनी ज़िंदगी को पूरा बदल सकते हैं। हर किसी के लाइफ स्‍टाइटल जीने का अपना अपना तरीका होता है लेकिन इन रोजमर्रा के कामों में अक्‍सर हमसे कुछ ऐसी ग़लतियाँ हो जाती हैं जो हमारे जीवन को पलट कर रख देती है और इसका अंदाजा हमे जरा सा भी नहीं होता है।

क्‍योंकि वो काम करते समय हम ये नहीं जानते कि ये किस तरह से हमारे जीवन को प्रभावित कर रही है लेकिन वहीं अगर उन चीज़ों को हम पहले से जान लें तो हम भूलकर भी कभी ऐसा नहीं करना चाहेंगे।

आज हम आपके लिए ऐसे ही बातें बताने जा रहे हैं जो आपकी नींद और आपके सोने से जुड़ा है। लेकिन कई बार हम उस समय ऐसी गलतियां कर देते है जिनसे हमारा बड़ा नुकसान हो जाता है। शास्‍त्रों में कुछ ऐसी ही बातें बताई गई हैं जिन्हें न मानने से सौभाग्य भी दुर्भाग्य में बदल जाता है और हम अपना सब कुछ खो सकते हैं। आज हम उन्‍ही बातों के बारे में जानते हैं जो रात को सोते समय नहीं करनी चाहिए वरना पूरा जीवन बर्बाद हो सकता है।

(1) रात को सोते समय कभी भी अपने सिरहाने के पास पानी रखकर न सोएं। अन्यथा इससे मानसिक बीमारियां हो सकती हैं। कुछ लोगों को रात में प्‍यास लगता है तो वो उठकर जाकर पानी पी लें लेकिन भूल से भी उसे सिरहाने न रखें।

(2) रात को सोते समय सिरहाने पर्स रखकर नहीं सोना चाहिए, इससे घर में खर्चा बढ़ जाता है। बेवजह खर्च बढ़ जाता है।

(3) रात को सोते समय सिरहाने पर सोने-चांदी के आभूषण रखकर सोने से सौभाग्य भी दुर्भाग्य में बदल जाता है। कुछ लोग अपने गहने सिराहने उतार कर सो जाते हैं ऐसा नहीं करना चाहिए।

(4) रात को सोते समय जूते-चप्पल सिरहाने रखकर सोने से बुरे सपने आते हैं।

(5) रात को सोते समय लोहे की चाबी के अलावा अन्य किसी धातु की चाबी सिरहाने रखकर सोने से घर में चोरियां होती हैं।

(6) मैरेड कपल हमेशा साउथ डायरेक्‍श में सिर करके सोया करें ऐसा करने से उन्‍हें लाभ होगा और हो सके तो वो अपने सिरहाने राधा कृष्‍ण की तस्‍वीर लगा सकते हैं ऐसा करने से पति पत्‍नी का रिश्‍ता अच्‍छा बना रहता है।

(7) रात को सोते समय सिरहाने पर नेलकटर, ब्लेड या कैंची जैसी नुकीली वस्तुएं रखकर सोने से शारीरिक शक्ति तथा पौरुष शक्ति कमजोर होती है।