नास्त्रेदमस ने 2018 के लिए की है ऐसी,भविष्यवाणी जिसने मचा दिया दुनिया में तहलका,भारत भी अछूता नही !

Uncategorized

एक महान भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस का जन्म 14 दिसंबर 1503 को फ्रांस के छोटे से गांव सेंट रेमी में हुआ था . उन्होंने अपनी मशहूर किताब “द प्रोफेसीज” में 950 भविष्यवाणियों का उल्लेख किया हुआ है . बता दें कि उनकी ज्यादातर भविष्यवाणियां उनके द्वारा लिखी कविताओं और कोड में छिपी होती थीं . उनकी लिखी कई भविष्यवाणियां बिलकुल सही भी साबित हुई है . आज हम आपको इस लेख में उनकी 2018 पर की गयी भविष्यवाणियों के बारे में बताएँगे !

लेकिन उससे पहले हम आपको उनके जीवन की एक घटना के बारे में बताना चाहते है.उन्होंने अपनी जवानी केदिनों से ही भविष्यवाणियां करना शुरू कर दिया था.उसमे से एक घटना के बारे में हम आपको बताना चाहते है जिससे पूरे यूरोप महाद्वीप में सनसनी फैल गई.दरअसल एक बार वे अपने दोस्त के साथ इटली में घूम रहे थे . तभी भीड़ में उन्होंने एक युवक को देखा.जब युवक पास आया तो उन्होंने सिर झुकाकर उसका अभिवादन किया.दोस्त ने हैरान होते हुए पूछा यह कौन था? तो उन्होंने कहा कि यह व्यक्ति आगे चलकर पोप बनेगा.वह व्यक्ति फेलिस पेरेसी थे.जो 1585 में पोप चुने गए थे.

नास्त्रेदमस ने 2018 के लिए जो भविष्यवाणियां की हैं, उसमें कई भयावह घटनाओं की भी भविष्यवाणियां की हैं. नास्त्रेदमस के मुताबिक, 2018 में मृत आत्माएं अपनी कब्र से बाहर आ जाएंगी और दुनिया में काफी उथल-पुथल मचेगी. नास्त्रेदमस ने 2018 में कई प्राकृतिक आपदाओं की भविष्यवाणी की है.ये खबर हमने आजतक न्यूज़ से ली है इस खबर का क्रेडिट आजतक को जाता है.

नास्त्रेदमस की तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी: जी हाँ इस आदमी ने अपनी किताब ‘द प्रोफेसीज’ में तीसरे विश्व युद्ध को लेकर अपने वक़्त में ही बड़ी भविष्यवाणी कर रखी थी जो आज भी उस किताब में दर्ज है.आपको हम बता दें कि नास्त्रेदमस ने वैश्विक व्यवस्था एक बहुत ही ज्यादा बड़े फेरबदल को लेकर भविष्यवाणी की हुई है. इनकी भविष्यवाणी के अनुसार विश्व युद्ध दो देशों या तीन देशों के बीच नहीं बल्कि दो दिशाओं के बीच होगा और उसका असर हर दिशा में देखा जाएगा.जिस तरह से अमेरिका नार्थ कोरिया के बीच विवाद चल रहा है वो दुनिया को तीसरे विश्व युद्ध की तरफ ही धकेल रहा है और हो सकता है आगे चलकर ये भविष्यवाणी बिलकुल सत्य हो.

https://youtu.be/EN2UN8t-ago

नास्त्रेदमस भविष्यवाणी के आदमी आदमी को मार रहा होगा और इस युद्ध के अंत में कुछ लोग ही होंगे जो शांति को देख पाएंगे साथ ही आसमान से आग के गोले बरस रहे होंगे लोगों में अफरातफरी मची होगी और ये सब बहुत ही ज्यादा भयानक होगा.

2018 को लेकर जो सबसे बड़ी बात इन्होने अपनी भविष्यवाणी में की है वो बहुत ही भयानक है जी हाँ इन्होने कहा है कि 2018 में कई विनाशकारी भूकंप आएंगे.चीन भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदाओं से सबसे ज्यादा प्रभावित होगा और कई हजार मौतें होंगी.आपकी जानकारी के लिए हम बता दें की चीन में अभी भी कई भूकंप आ चुके हैं और बाढ़ से भी पिछले दिनों चीन बेहाल रहा है.2018 की सर्दी में पैसिफिक की बेल्ट में ज्वाला उठेगी और कई भूकंप और ज्वालामुखी अपना कहर बरसाएंगे. दुनिया के कई हिस्सों में बाढ़ भी आएगी जिससे आतंक मचेगा. चीन, जापान और ऑस्ट्रेलिया में टाइफून आएगा. रूस मौसम और बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित होगा.

सौर विकरण से जल उठेगी धरती: नास्त्रेदमस ने अपनी किताब ‘द प्रोफेसीज’ में लिखा है, राजा जंगलों को चुरा ले जाएगा, आसमान खुल जाएगा, ताप से सभी खेत जल जाएंगे. कई विद्वानों ने नास्त्रेदमस की इस भविष्यवाणी की व्याख्या ओजोन छिद्र के बड़ा होने और जंगल के विनाश से की है जिससे पृथ्वी सौर विकिरण से प्रभावित होगी.

आगे हम आपको बता दें कि इटली को लेकर भी बहुत ही भयानक भविष्यवाणी की गयी है और ये बहुत ही भयानक है अगर ऐसा सच में होता है तो इटली में विनाश होगा.2018 में विसुवियस में आग उठेगी जिससे पूरा इटली हिल जाएगा. इटली के भू वैज्ञानिकों की मानें तो विसुवियस एक सक्रिय ज्वालामुखी से बढ़कर है. 2018 के अंत तक इसके फटने की संभावना है या फिर 2019 की शुरूआत में. अभी तक इतिहास में यह केवल दो बार फटा है.

2025 में आएगा शांति युग: फ्रेंच भविष्यवक्ता ने एक अच्छी बात भी इसमें बताई है जोकि थोड़ी राहत देने वाली है हम आपको बता दें कि आज से दस साल के बाद शांति वाला समय पूरी दुनिया में आ जाएगा हर तरफ शांति ही होगी लेकिन उसका आनंद उठाने के लिए कुछ ही लोग जिंदा होंगे !