किन्नर के पैरों को छूकर करें ये काम, जिंदगी भर के लिए नहीं लगेगा कोई ग्रहण..

Uncategorized

आजकल पैसों का बोलबाला है. हर कोई अमीर बनने के लिए कई तरीकों का इस्तेमाल करते हैं. लोग पैसों के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं.

अगर आप भी गरीबी से जूझ रहे हैं, अगर आपकी किस्मत आपका साथ नहीं दे रही, तो करें ये कुछ उपाय और हर पेशानी से छुटकारा पाएं.

नीचे दिए गए सभी उपाय में किन्नर वाला उपाय भी बताया गया है जरूर आप उस पर भी ध्यान दे,किसी भी किन्नर को कभी गलत मत बोले।

1.मान्यता है कि शंख, आवलें, गोबर, कमल और सफेद वस्त्र में महालक्ष्मी निवास करतीं हैं. इन चीजों को हमेशा अपने घर में रखना चाहिए

2.घर की पश्चिमी दिशा में 14 दीपक पूर्वजों के नाम से जलाएं. ये उपाय अमावस्या से पहले आने वाली चतुर्दशी तिथि पर कर सकते हैं.

3.एक मुट्ठी चावल किसी ऐसे सरोवर या तालाब में बहाएं जहां मछलियां हों. साथ ही, अपने इष्टदेव से बाधाएं दूर करने की प्रार्थना करें. धन प्राप्ति के योग बनेंगे.

4.पूरे परिवार को बुरी नजर से बचाने के लिए काले तिल से सभी सदस्यों के सिर पर सात बार वार लें. इसके बाद पश्चिम दिशा में फेंक दें.

5.समय-समय पर श्रेष्ण मुहूर्त में लक्ष्मी पूजा करें. पूजा में पारद लक्ष्मी स्थापित करें. साथ ही, पीली कौड़ियां भी रखें.

6.घर में जहां धन रखते हैं, वहां पर कमल के बीज और श्री यंत्र रखें. हर रोज इनकी पूजा करें. ऐसा करने से घर में धन की कमी नहीं रहेगी.

7.श्रेष्ठ मुहूर्त में एक आंवला लें और उस पर सिंदूर लगाएं, लाल चुनरी अर्पित करें. आंवले की पूजा करें. इस उपाय से लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.

8.किसी भी रविवार या सोमवार को तीन झाड़ू घर लेकर आएं और अगले दिन ब्रह्म मुहूर्त में घर के पास के मंदिर में रख आएं. ये उपाय बिना किसी को बताए करें.

9.किसी किन्नर को श्रृंगार का सामान और धन का दान करें. पैर छूकर आशीर्वाद लें. उससे एक रुपए का सिक्का भी ले मांग कर उसे हमेशा अपने पास रखें।इस उपाय से सभी तरह की परेशानी दूर हो जाती हैं.

10.साफ-सफाई करने वाली किसी सुहागिन स्त्री को सुहाग का सामान उपहार में दें. उसके चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।