इस तस्वीर को जूम करके देखो,जो सचाई नजर आएगी वो देख आँखे खुली की खुली रह जाएगी !

Uncategorized

इस तस्वीर को ज़ूम करके आपको जो निचे दिखेगा वो देख आप भी दंग रह जाओगे आखिर किस तरह ये लड़की खड़ी थी ये किसी के समझ नहीं आने वाला !

एक पुरानी कहावत है कि जब तक भगवान नही चाहता तब तक ना किसी का जन्म हो सकता है और ना ही मौत.आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि अभी हाल ही में चीन में हुए एक बहुत ही बड़े हादसे ने इस कहावत को सही साबित कर दिया है. आपको जानकार हैरानी होगी कि एक लड़की ने मौत के बावजूद मौत को हर दिया ऐसा इसलिए क्योंकि उसका वक़्त अभी पूरा नहीं हुआ था.मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार ये घटना चीन के शैंडोंग प्रान्त की है जहाँ पर  एक महिला यहाँ स्थित बहुमंजिला इमारत की 18वी मंजिल पर खुदखुशी करने के लिए चढ़ गयी. महिला की इस हरकत को देख लोगों में अफरा-तफरी बच गयी.

चीन में अक्सर इस तरह की घटना होती रहती हैं जिसमें कई लोग अपनी जान गवा देते हैं इस लड़की की किस्मत अच्छी थी जो आज ये जिंदा है.चीन के शैंडोंग प्रान्त के लियोचेंग शहर की रहने वाली इस महिला ने आत्महत्या करने के लिए इमारत की 18वी मंजिल को चुना. इस खबर के फैलते ही पुलिस ने घटनास्थल को चारों तरफ से घेर लिया लड़की से बात करने की कोशिश की. लाख मनाने के बाद भी महिला नहीं मानी इमारत से छलांग लगा दी. इसके बाद जो हुआ उसने वहां मौजूद हर किसी को हैरान कर दिया.

दरअसल महिला के छलांग लगाने से पहले ही फायरब्रिगेड की टीम ने जमीन पर गद्दा बिछा दिया था.पर जो तस्वीर वायरल हो रही है सारी कहानी उसी तस्वीर पर शुरू हो रही है और उसी तस्वीर पर आकर दिख रही है आपको निचे हम वो तस्वीर दिखा रहे हैं ज़ूम करते ही आपको वो दिखेगा जिस पर विस्वास करना मुश्किल हो जाएगा आप सभी के लिए इस लड़की के पैर हवा में है बताया जा रहा है कांच की प्लेट लगी हुई थी निचे जिस पर ये लड़की खड़ी थी.

ख़ैर यहाँ हम आपको बता दें कि जो गद्दा फायर ब्रिगेड वालों ने निचे बिछा रखा था उसकी वजह से इस महिला की जान बची थी.जिस वजह से छलांग लगाते ही महिला सीधे गद्दे पर जा गिरी उसकी जान बच गयी. बताया जा रहा है कि, इसके बाद महिला को फ़ौरन अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मामूली चोटों का इलाज किया जा रहा है. महिला की खुदखुशी के पीछे क्या कारण था, इस बात का अभी तक पता नहीं चल पाया है.