Uncategorized

जय राम सरकार का प्रदेश की जनता को बड़ा तौफा,अगर आप भी लेते है डिपुओं से समान तो खबर आपके लिए।

डिपुओं में किस गुणवत्ता की दालें मिलती थी ये बात किसी से नही छुपी है लेकिन जय राम सरकार ने अब प्रदेश की जनता को अच्छा साफ़ सुथरा राशन देने की ठान ली है।

अब डिपुओं में मिलने वाली दालें राष्ट्रीय उपभोक्ता सहकारी समिति से खरीदी जाएंगी। ये संस्था देशभर में उचित मुल्यों पर गुणात्मक दालें उपलब्ध करवाने में मशहूर है। बताया जा रहा है कि इस संस्था द्वारा एनएबीएल की प्रयोगशाला में दालों की जांच करवाई जाती है उसके बाद इन्हें आगे भेजा जाता है।

इसी कड़ी में गुरुवार को जयराम सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने राज्य स्तरीय खरीद समिति की बैठक में हिस्सा लिया। बैठक में उपभोक्ताओं को उचित मुल्यों की दुकानों से उपलब्ध करवाई जाने वाली दालों, खाद्य तेलों और आयोडाइज़ड नमक खरीदने पर चर्चा की गई।

बैठक में निर्णय लिया गया कि इस बार सामान भारत सरकार के उपभोक्ता मामले एवं सार्वनजिक वितरण मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण में कार्यरत राष्ट्रीय उपभोक्ता सहकारी समिति से खरीदी जाएं।

किशन कपूर ने कहा कि इस संस्था से दालें खरीदने से जहां उपभोक्ताओं को गुणात्त्मक दालें उपलब्ध होंगी, वहीं निगम को भी पूर्व में खरीदी गई दालों की अपेक्षा इस संस्था से कम मुल्य पर दाल उपलब्ध होगी। इससे प्रदेशभर के सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत आने वाले उपभोक्ता लाभान्वित होंगे। मंत्री ने कहा कि पूर्व में दाल चना जो 6714 रुपये प्रति क्विंटल पड़ रहा था, अब 5300 रुपये, उड़द साबत 5130 रुपये के बजाय 4800 रुपये, मूंग साबत 5959 रुपये के बजाय 6200 रुपये जबकि मलका 4860 रुपये प्रति क्विंटल के स्थान पर 4800 रुपये की दर से खरीदी जाएगी।

इस प्रकार राज्य सरकार को 2.63 करोड़ रुपये की बचत होगी। बैठक में निर्णय लिया गया कि खाद्य तेलों और नमक की खरीद अनुमोदित दरों पर पहले से ही प्रक्रियाधीन आपूर्ति आदेशों के अनुरूप की जाएगी। दालों की खरीद का मामला सरकार को उपयुक्त निर्णय के लिए भेजा जाएगा।

You may also like

Read More

post-image
Entertainment

13 साल के छात्र से 41 बार संबंध बनाकर टीचर हो गई प्रेग्नेंट,उसके बाद जो हुआ जानकर दंग रह जाएंगे

कहते हैं प्यार की कोई उम्र या सीमा नहीं होती है प्यार जिसको होना होता है वो कभी भी और किसी से भी हो...
Read More
post-image
बॉलीवुड

जैकलीन को देख बेकाबू हुआ एक्टर, कट बोलने पर भी लगातार चूमता रहा

टाइगर श्रॉफ और जैकलीन फर्नांडिस की फिल्म फ्लाइंग जट्ट रिलीज हो चुकी है बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ और एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस ने फिल्म फ्लाइंग...
Read More
post-image
बॉलीवुड

अभी श्रीदेवी की गम से बाहर भी नहीं आया बॉलीवुड तबतक इस खबर ने सबको झकझोर दिया। …

दोस्तों 2018 का साल  फिल्म और TV इंडस्ट्री  के लिए कुछ खास नहीं रहा है हर दूसरे दिन कोई ना कोई बुरी खबर आ...
Read More
post-image
बॉलीवुड

साथ निभाना साथिया की गोपी असल जिंदगी में है बेहद हॉट ओर ग्लैमर, देखकर यकीन नहीं होगा

भारत में टीवी सीरियल को देखा और पसंद भी किया जाता है भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री कई बेहतरीन  सीरियल बनाएं उनमें से एक बेहतरीन सीरियल...
Read More
post-image
अजब ग़ज़ब

आकाश अंबानी की पार्टी में ऐश्वर्या हुई OOPS MOMENT का शिकार,शर्म से छुपाई आंखें

देश के सबसे अमीर बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के बड़े  बेटे आकाश अंबानी की रिंग सेरेमनी के बाद पार्टी रखी गईजिसमे  बॉलीवुड के तमाम सितारे...
Read More