Uncategorized

कुल्लू अस्पताल में CBNAAT मशीन शुरू, अब मरीजों को नहीं जाना पड़ेगा IGMC विकास की राह पर हिमाचल !

कुल्लू के क्षेत्रीय अस्पताल में अब CBNAAT की सुविधा शुरू हो चुकी है। गुरुवार को परिवहन एवं वन मंत्री गोविंद सिंह ने इसका शुभारंभ किया। इस मशीन की शुरुआत होने से अब टीबी के मरीज़ों को टेस्ट-इलाज के लिए आईजीएमसी और पीजीआई चंडीगढ़ के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।

इस दौरान वन मंत्री ने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल में शीघ्र सार्वजनिक-निजी भागीदारी के आधार पर MRI मशीन भी स्थापित की जाएगी। अस्पातल में रिक्त पड़े चिकित्सकों के पदों को शीघ्र भरा जाएगा, ताकि लोगों को इलाज के लिए जिला से बाहर जाने की आवश्यकता न पड़े। वन, परिवहन और युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर ने कहा है कि कुल्लू जिला में मेडिकल काॅलेज खोलने की संभावना तलाशी जाएगी।

अगर पीपीपी मोड पर कोई संस्थान मेडिकल काॅलेज खोलने के लिए आगे आता है तो उसके लिए तुरंत जमीन उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जाएगा। यह जानकारी मंत्री ने वीरवार को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में सीबीएनएएटी मशीन का शुभारंभ करने के बाद अस्पताल के प्रांगण में जनसभा को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि अस्पताल में स्थापित इस मशीन के माध्यम से टीबी के मरीजों के टेस्ट के लिए निशुल्क सुविधा मिलेगी और टीबी मरीजों का बेहतर इलाज संभव हो सकेगा। उन्होंने कहा कि कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल में शीघ्र सार्वजनिक-निजी भागीदारी के आधार पर एमआरआई मशीन भी स्थापित की जाएगी।

गोबिंद ठाकुर ने कहा कि अस्पातल में रिक्त पड़े चिकित्सकों के पदों को शीघ्र भरा जाएगा ताकि लोगों को इलाज के लिए जिला से बाहर जाने की आवश्यकता न पड़े। उन्होंने कहा कि बिजली महादेव रोपवे का निर्माण कार्य एक साल के भीतर शुरू किया जाएगा ताकि पर्यटन को बढ़ावा दिया जा सके। इसके अतिरिक्त भूभू जोत टनल के निर्माण के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे। इसके उपरांत परिवहन मंत्री ने कुल्लू से भूमतीर बस सेवा को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने भी अपने विचार रखे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुशील शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए सीबीएनएएटी मशीन तथा स्वास्थ्य विभाग की गतिविधियों व योजनाओं की जानकारी विस्तार से दी। इस अवसर पर जिला परिषद सदस्या धनश्वेरी ठाकुर, जिला भाजपा अध्यक्ष भीमसेन, मंडल अध्यक्ष मनाली दुर्गा सिंह, मंडल अध्यक्ष कुल्लू विजेंद्र सेन, नगर परिषद उपाध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत सहित अन्य लोग उपस्थित लोग उपस्थित थे।

You may also like

Read More

post-image
Entertainment

13 साल के छात्र से 41 बार संबंध बनाकर टीचर हो गई प्रेग्नेंट,उसके बाद जो हुआ जानकर दंग रह जाएंगे

कहते हैं प्यार की कोई उम्र या सीमा नहीं होती है प्यार जिसको होना होता है वो कभी भी और किसी से भी हो...
Read More
post-image
बॉलीवुड

जैकलीन को देख बेकाबू हुआ एक्टर, कट बोलने पर भी लगातार चूमता रहा

टाइगर श्रॉफ और जैकलीन फर्नांडिस की फिल्म फ्लाइंग जट्ट रिलीज हो चुकी है बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ और एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस ने फिल्म फ्लाइंग...
Read More
post-image
बॉलीवुड

अभी श्रीदेवी की गम से बाहर भी नहीं आया बॉलीवुड तबतक इस खबर ने सबको झकझोर दिया। …

दोस्तों 2018 का साल  फिल्म और TV इंडस्ट्री  के लिए कुछ खास नहीं रहा है हर दूसरे दिन कोई ना कोई बुरी खबर आ...
Read More
post-image
बॉलीवुड

साथ निभाना साथिया की गोपी असल जिंदगी में है बेहद हॉट ओर ग्लैमर, देखकर यकीन नहीं होगा

भारत में टीवी सीरियल को देखा और पसंद भी किया जाता है भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री कई बेहतरीन  सीरियल बनाएं उनमें से एक बेहतरीन सीरियल...
Read More
post-image
अजब ग़ज़ब

आकाश अंबानी की पार्टी में ऐश्वर्या हुई OOPS MOMENT का शिकार,शर्म से छुपाई आंखें

देश के सबसे अमीर बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के बड़े  बेटे आकाश अंबानी की रिंग सेरेमनी के बाद पार्टी रखी गईजिसमे  बॉलीवुड के तमाम सितारे...
Read More