रोमांटिक फिल्मों के बादशाह आदित्य कपूर ने एक्ट्रेस रानी मुख़र्जी से शादी करने के लिए छोड़ा था अपना घर

आज हम बात कर रहें, बॉलीवुड के आईकॉनिक डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा की जो अपने निजी ज़िंदगी को काफ़ी ज्यादा प्राइवेट रखना पसंद करते हैं। इनके पिता नाम यश चोपड़ा हैं। आदित्य चोपड़ा ने मुंबई के अचार कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की है| उन्होंने फिल्मी दुनिया में काफ़ी छोटे से उम्र में बहुत बड़ी बड़ी फिल्मों को निर्देशन किया। आज वह उन ऊंचाई पर पहुंचे अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर।

आपको बता दें, सिर्फ कैमरे के पीछे देखें जानें के कारण आदित्य चोपड़ा को एक असली इंसान नहीं कहा जाता है। इसका कारण यह है कि, वह काफ़ी कम लोगों मिलते हैं। पर आपको बता दे, एक इंसान उन्हें बेहद करीब से जानता हैं, वह है, बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी थी जिनके साथ बाद में आदित्य ने शादी रचाई थी|

एक वक्त आदित्य चोपड़ा और रानी मुखर्जी के रिलेशनशिप की खबरें सुर्खियों में छाए हुए थे| पर आपको बता दें, इस कपल ने कभी अपने रिश्ते को सार्वजनिक तौर पर सामने लाया नहीं।

उस वक्त आदित्य चोपड़ा पहले से शादी शुदा थे, उनकी पहली पत्नी का नाम पायल था। अपनी पहली पत्नी से अलग होने से पहले ही वह रानी मुखर्जी करीब आ चुके थे, उस समय वह मुंबई में अपने पिता और अपनी पत्नी पायल के साथ रहते थें। उनके पिता यश चोपड़ा इन दोनों के रिश्ते के खिलाफ थें, वह नहीं चाहते थें, की आदित्य पायल से अलग हो। इस कारण आदित्य ने अपने पिता को रानी मुखर्जी से शादी करवाने के लिए घर छोड़कर होटल में रहने चले गए थे।

फिर यश चोपड़ा को आखिरकार अपने बेटे आदित्य चोपड़ा की प्यार के आगे झुकना पड़ा और फिर उन्होंने करवाई दोनों की शादी साल 2014 करवाई। इस तरह आदित्य चोपड़ा ने रानी मुखर्जी से शादी के बंधन में बंधे।

 

आदित्य और रानी मुखर्जी ने इटली में की थीं अपनी शादी, इन दोनों की एक बेटी भी है, जिनका नाम आदिरा है| यह कपल अपनी निंजी जिंदगी को प्राइवेट रखना पसंद करते है, और इन्हें लाइमलाइट में भी बेहद कम देखा जाता है। यही कारण हैं, इतने बड़े सितारों की बेटी होने के बाद भी भी कभी चर्चाओं में नहीं रहीं आदिरा हैं।

आपको जानकारी के लिए बता दें, आदित्य चोपड़ा को ब्लाकबस्टर फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ के लिए नेशनल अवार्ड दिया गया हैं। इससे आप उनकी कामयाबी का हिसाब लगा सकते हैं।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *