जिसे आप समझ रहे थे छोटा-मोटा एक्टर, वो निकला शोले के गब्बर का बेटा, देखकर यकीन नहीं कर पाएँगे..!!

Uncategorized

दोस्तों बॉलीवुड की बात करें तो बॉलीवुड की दुनिया में ऐसे कई अभिनेता आए, जिन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर लोगो का दिल जीत लिया. ऐसे में फिल्म का हीरो हो या विलेन लेकिन लोगो को फिल्म का हर किरदार बहुत पसंद आता है. उस दौर में एक किरदार विलेन के रूप में इतना मशहूर हो गया था कि लोग उसके नाम की कहानिया तक सुनाने लगे थे.

हम यहाँ किसी और की नहीं बल्कि शोले के गब्बर की बात कर रहे है. जिसका एक एक डायलाग आज भी लोगो को याद है. शोले के गब्बर ने अपने अभिनय से न केवल फिल्म में जान डाल दी थी, बल्कि अपने किरदार को हीरो से भी ज्यादा मजबूत बना दिया था. हम आपको बता दे कि गब्बर का असली नाम अमजद खान है, भले ही वो आज हमारे बीच नहीं है, लेकिन उनका वो किरदार लोगो को आज भी याद है

वैसे बहुत कम लोग जानते है कि अमजद खान का एक बेटा भी है. जिसका नाम शादाब खान है. आपको जान कर ताज्जुब होगा कि उनके बेटे ने भी फिल्मो में कदम रखा था. जब उनके बेटे ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी, तब सब को ऐसा लग रहा था, कि उनका बेटा भी अपने पिता की तरह खूब कामयाब होगा, लेकिन अफ़सोस कि ऐसा नहीं हो सका.

जिसके चलते शादाब खान फ़िल्मी दुनिया से दूर हो गए थे. अब यूँ तो शादाब फ्लॉप हो चुके थे, लेकिन फिर भी उनके मन में कुछ करने का जज्बा था. ऐसे में उन्होंने डायरेक्शन में अपना हाथ आजमाने की सोची, लेकिन अफ़सोस कि यहाँ भी उनके हाथ केवल असफलता ही लगी.

हालांकि इतनी असलता मिलने के बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी और कुछ ऐसा करने की सोची जिससे उनके पिता का नाम हमेशा चमकता रहे.

Image result for राजा की आएगी बारात

जिसके बाद शादाब खान ने अपने पिता के जीवन को लेकर एक बायोग्राफी लिखी. जिसमे उन्होंने ये बताया कि कैसे उनके पिता ने मुश्किलों का सामना करके कामयाबी को हासिल किया.

बता दे कि शादाब खान की ये कोशिश खूब रंग लाई और उनकी ये किताब सुपरहिट रही. यहाँ तक कि इस किताब की तारीफ करने खुद महानायक अमिताभ बच्चन सामने आये थे. यही वजह है कि शादाब खान आज एक अच्छे लेखक के रूप में खुद को साबित कर चुके है. एक्टिंग की दुनिया में न सही, लेकिन लेखन की दुनिया में शादाब खान एक बहुत बड़ा नाम हैं.