घर पर बने इस फेशियल से आपकी त्वचा बर्फ सी गोरी हो जाएगी…यकीन न हो तो खुद ही देख लीजिये

Uncategorized

हर इन्सान चाहता है की वो गोरा हो. हम अपने आस-पास अक्सर देखते है  कि गोर लोगों को अधिक महत्व मिलता है. जिसकी वजह से जिन लोगों का रंग गोरा नहीं होता है वो अक्सर दुनिया में खुद में आत्मविश्वास की कमी महसूस करते है. जिस के कारण  इस दुनियां में शायद ही कोई व्यक्ति होगा जो अपनी स्किन को गौरा नहीं बनाना चाहेगा. इंसान के इस गौरा बनने की चाह के चलते आज बाजार में फेयरनेस प्रोडक्ट्स की बाढ़ सी आ गई हैं. क्रीम, फेसवाश, साबुन और भी ना जाने क्या क्या.

ये सभी प्रोडक्ट आपकी स्किन को गौरा बनाने का दावा करते हैं. लेकिन सच तो ये हैं कि इनमे से आधे प्रोडक्ट बकवास होते हैं और उनका कोई रिजल्ट नहीं दिखता हैं. वहीँ जो प्रोडक्ट काम करते हैं वो हद से ज्यादा महंगे होते हैं और उनका डेली इस्तेमाल करना एक आम आदमी की जेब पर बहुत भारी पड़ता हैं. आज हम आपके लिए एक घरेलू नुस्खा लेकर आये हैं जिसकी मदद से आप गोरी त्वचा पा सकते हैं, और ये काफी सस्ता भी पड़ता हैं.

पहला घरेलू उपाय इस तरह है.इस पेस्ट को बनाने के लिए आपको एक कप चावल के आटे की  आवश्यकता होती हैं इस आते को दही के साथ मिलाकर पेस्ट बना लेना हैं. जब पेस्ट बनकर तैयार हो जाये तो इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर छोड़ देना चाहिए..20 मिनट बाद जब आप चेहरे को धोयेंगे तो आप पाएंगे की आप का चेहरा पहले से साफ़ मिलेगा.

दूसरा घरेलू उपाय इस तरह है.एक कटोरी चावल को भिगोकर रख देना चाहिए जब चावल फूल जाये तो इसे मिक्सर में पीस लेना चाहिए इसके बाद इस पेस्ट में एक चम्मच शहद और एक चम्मच दही मिलाकर चेहरे पर लगाना चाहिए. 20 मिनट बाद जब आप चेहरा धोयेंगे तो आप पाएंगे की आप की त्वचा पहले से साफ़ दिखेगी.

चावल को भिगो कर रख ले और जब चावल को मिक्सर मर पिसने लगे तब इसमें एक चम्मच चन्दन पाउडर और एक चम्मच अलोवेरा जेल मिला लेना चाहिय. फिर इसका पेस्ट बनाकर चेहरे पर मसाज करना चाहिए. पेस्ट को 5 मिनट तक चेहरे पर लगे रहने दे उसके बाद चेहरे को धूल लेना चाहिए.