इस 4 राशि के लोगों की लव मैरिज के हाेते हैं ज्यादा चासेंस, कहीं आपकी तो नहीं”

Uncategorized

अगर वैवाहिक जीवन सफल है तो जीवन सफल है। गृहस्थी, हमारी संस्कृति की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी है।

अविवाहित रहना और विवाह के बाद के जीवन में जमीन-आसमान का फर्क होता है। विवाह संतुलन का नाम है। जीवन में संतुलन तब तक नहीं आता जब तक इसके सुख-दु:ख बांटने वाला कोई आ ना जाए।

शादी को लेकर हर लड़का लड़की अपने जीवन में कई सारे ख्वाब और उम्मीदें रखता है हर इंसान की अलग अलग ख्वाहिशें होती हैं और उन ख्वायिशो को पूरा करने के लिए लोग अपना मन पसंद जीवन साथी चुनते है और  लव मैरिज करना चाहते हैं लेकिन किसी की होता है और किसी की नहीं क्योंकि यह किस्मत में लिखा होता है।

यदि आपके मन में भी यह सवाल है कि आपकी लव मैरिज होगी या नहीं तो इस बात को आप अपनी राशि के अनुसार जान सकते हैं आज हम आपको उन राशियों के बारे में बतायेंगे  जिन राशियों की लव मैरिज होने के सबसे अधिक चांस होते हैं आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में आखिर कौन सी हैं वह राशियां।

सिंह राशि:– लव मैरिज के मामले में यह लोग काफी खुशनसीब माने जाते है। यह लोग अपने जीवन में किसी को धोखा देना उचित नहीं समझते हैं। वैसे तो इनको लोगों से जल्दी लगाव नहीं होता किंतु अगर किसी से एक बार लगा हो जाता है तो उस इंसान से उनको दूर करना मुश्किल हो जाता है। क्योंकि यह उस रिश्ते को पूरी शिद्दत से निभाते हैं।

कन्या राशि:- ज्यादातर शांत स्वभाव के इस राशि के लोग दूसरों की भावनाओं की कद्र करते है। धोखा देना इनके स्वभाव में नहीं होता है इसीलिए इस राशि के लोगों की लव मैरिज होने की संभावनाएं अत्यधिक होती  हैं।

तुला राशि:- यह लोग हर चीज को दिमाग से सोच विचार कर चलते हैं कि हमें आने वाले समय में क्या करना है और क्या नहीं करना है। यह रिश्ता निभाते हैं तब भी उस रिश्ते के बारे में सही सोच विचार करके ही आगे का फैसला लेते हैं और जो फैसला ले लेते हैं उसको अवश्य करते हैं।

वृश्चिक राशि:- इस राशी के लोग थोड़े कम मिलनसार होते है हर किसी से  इन लोगो की नही बनती लेकिन जिस व्यक्ति के साथ इन राशि वालों की बन जाती है यह उनको धोखा नहीं देते हैं एवं रिश्तो की कदर करते हैं।