विराट कोहली बर्बाद कर रहे है इन 3 खिलाड़ियों का करियर, आउट ऑफ फॉर्म होने के बाद भी इस खिलाड़ी को लगातार मिल रहा है टीम में मौका !

Uncategorized

विराट कोहली के अड़ियल रवैये से बर्बाद हो रहा है इन 3 खिलाड़ियों का करियर… परिवर्तन या बदलाव वाकई में प्रकृति का नियम है.

परिवर्तन तो होना ही चाहिए तभी तो संसार का संयोजन बना रहेगा लेकिन इसके साथ ही ये भी सही है कि अति किसी भी चीज में ज्यादा हानिकारक होती है. तो भारतीय टीम के कप्तान भी इन दिनों कुछ इसी तरह की नीति पर चल रहे हैं, वो बदलाव तो करते जा रहे हैं.

6 मैचों की वनडे सीरीज ! यहां तो तो ठीक है लेकिन बदलाव में अति हो रही है जो टीम के साथ ही टीम के खिलाड़ियों के लिए जबरदस्त नुकसानदायक साबित हो रही है. विराट कोहली की कप्तानी में बेशक टीम इंडिया लगातार ऊपर बढ़ती हुई जा रही है लेकिन अगर कोहली से यह पूछा जाए कि वह भविष्य के लिये किन युवाओं का करियर बना रहे हैं तो इनके पास कोई ज्यादा नाम नहीं होंगे.

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है जहां पर टीम विराट कोहली की अगुवायी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. भारतीय टीम ने पहले दो वनडे मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन किया और डरबन में हुए पहले मैच को जहां 8 विकेट से जीता तो दूसरे वनडे मैच को 9 विकेट से जीता.

भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखकर तो लग रहा है कि पूरी तरह से भारत डोमिनेट कर रहा है. महाराष्ट्र के बल्लेबाज केदार जाधव ! इंडियन टीम में पिछले लंबे समय से छोटे कद के महाराष्ट्र के बल्लेबाज केदार जाधव को लगातार टीम में बनाए रखा है और टीम में बनाए रखने के साथ ही केदार जाधव को अमूमन हर मैच में अंतिम एकादश में भी मौका मिल रहा है.

केदार जाधव एक जबरदस्त प्रतिभा के धनी है. इसमें कोई दो राय नहीं लेकिन केदार जाधव के आंकड़ों पर ही नजर डाली जाए तो पिछले लंबे समय से वो बड़ा स्कोर नहीं कर पा रहे हैं लेकिन इसके बाद भी टीम में बने हुए हैं. ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम कहीं ना कहीं केदार जाधव को मौका देकर मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाजों के साथ अन्याय कर रही है.

केदार को इतने मैचों में देखने के बाद तो टीम मैनेजमेंट को एक बार फिर से केदार की जगह इन युवा खिलाड़ियों को मौका देने चाहिए ताकी मिशन 2019 सही दिशा में जाता दिखाई देगा. अगर आपको दी गई जानकारी पसंद आई तो ऐसी ही और खबरों के लिए हमें फ़ॉलो कीजिए।