बड़ी खबर : जय राम सरकार के इस कदम से,बेरोजगारों में ख़ुशी की लहर।

देश

सरकारी नौकरी की राह ताक रहे बेरोजगार युवाओं के लिए राहत की खबर है। जयराम सरकार ने विभिन्न विभागों में विभागीय स्तर पर भर्ती प्रक्रिया पर लगाई रोक को हटा लिया है।

अब हिमाचल में राज्य लोकसेवा आयोग और कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के दायरे से बाहर भी फिर से भर्तियों की प्रक्रिया शुरू हो सकेगी।

सरकार के कार्मिक विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। हिमाचल में राजस्व, स्वास्थ्य, शिक्षा और परिवहन विभाग में हजारों पद खाली हैं। बेरोजगार युवा भर्तियों की आस लगाए बैठे हैं। रोक हटने के बाद अब विभिन्न विभाग अपने स्तर पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर सकेंगे।

बता दें कि वीरभद्र सिंह सरकार के कार्यकाल में पब्लिक सर्विस कमीशन और कर्मचारी चयन आयोग सहित विभिन्न विभागों में समय-समय पर भर्तियां की गई थीं। पिछली सरकार के कार्यकाल में परिवहन विभाग और पुलिस विभाग में भर्तियां विवादों में रही हैं। परिवहन विभाग में टीएमपीए और पुलिस विभाग में कांस्टेबल भर्ती सिरे नहीं चढ़ी हैं। दोनों विभागों में 2500 के करीब पद भरे जाने थे।

सत्ता में आने के बाद जयराम सरकार ने सभी फैसलों का रिव्यू करने की बात कही थी। अब तक की कैबिनेट मीटिंगों में टीएमपीए और कांस्टेबल भर्ती में नियुक्ति को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। साथ ही अन्य विभागों में भर्ती पर भी रोक लगाई थी। अब सरकार ने रोक हटा ली है। इससे उम्मीद है कि आने वाले समय में सभी विभागों में नौकरियां निकलेंगी।