बड़ी खबर : संसद् अनुराग ठाकुर की मेहनत आई काम,मोदी सरकार ने दिया हिमाचल को बड़ा तौफा झूम उठे लोग।

देश

आखिरकार सांसद अनुराग ठाकुर की मेहनत का फल मिल ही गया कांग्रेस में नहीं लेकिन मोदी राज में हिमाचल को मिली बड़ी सौगात झूम उठे हिमाचल के पूरे लोग कांग्रेस राज में होती रही हमेशा हिमाचल के अनदेखी लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ।

हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर ने केंद्रीय बजट में हिमाचल में रेलवे विकास के लिए 422 करोड़ रूपये प्रस्तावित होने पर खुशी जाहिर की है। अनुराग ने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में रेल लाइनों के विस्तार के लिए 422 करोड़ का फंड दिया गया है। इसके लिए मैं पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्रियों का धन्यवाद करता हूं।

सांसद ने कहा कि किसी भी पहाड़ी इलाके की अर्थव्यवस्था की मजबूती वहां के रेल और सड़क की कनैक्टिविटी पर निर्भर करता है। इसके लिए रेलवे का भी अत्यधिक महत्व है और इसके निर्माण से निश्चित रूप से राज्य की आर्थिक प्रगति में बढ़ोतरी होगी। ये रेल लाइन सड़क परिवहन के दबाव को कम करने में मदद करेगी। सांसद ने बताया कि रेल लाइनों के लिए प्रस्तावित बजटीय परिव्यय का ब्योरा इस प्रकार है।

  • नंगल-तलवाड़ा रेलवे लाइन (83.74 किमी) -80 करोड़ रुपए
  • चंडीगढ़-बद्दी रेलवे लाइन (33.23 किमी) – 120 करोड़ रुपए
  • भानुपली-बिलासपुर – बेरी रेलवे लाइन (63.1 किमी) – 120 करोड़ रुपए
  • ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन (50 किमी) – 102 करोड़ रुपए

गौरतलब है कि सांसद अनुराग ठाकुर काफी लंबे समय से रेलवे कनैक्टिविटी के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं। उनके अथक प्रयासों से ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन का आरंभिक सर्वेक्षण रिकॉर्ड समय में पूरा किया गया और 6 महीने की अवधि के भीतर रेलवे लिंक का विस्तृत सर्वेक्षण और आकलन शुरू हुआ।