कभी बनने वाली बहू के बहन पर दिल आया था जावेद जाफरी के पिता का, आज वह है उनकी तीसरी पत्नी

बॉलीवुड में कॉमेडियन के तौर पे जाने जाते एक्टर जावेद जाफरी आज किसी पहचान के मोहताज नही हैं। डेब्यू फिल्म में नेगेटिव रोल निभाने वाले इस एक्टर ने अपनी करियर की शुरुआत 1985 में फिल्म ‘मेरी जंग’ से की थी। पर उनको लोकप्रियता उनके कॉमेडि, बेहतरीन डांस और मल्टीटैलेंटेड एक्टिंग के कारण हुई। वे आए दिन अपने अभिनेय और निजी जिंदगी के लिए सुर्खियो में आ जाते है, वहीं उनके फैंस भी उनके फैमिली से रिलेटेड बातो को जानने के लिए काफी उत्सुक नजर आते है, तो चलिए बात करते है इस अभिनेता के फैमिली से जुड़ी कुछ अनकही बातों के बारे में।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह अभिनेता 58 साल के हो चुके है, और उनका जन्म यूपी के मुरादाबाद में बॉलिवुड के उस समय के मशहूर कॉमेडियन और फिल्म शोले में सूरमा भोपाली का रोल निभाने वाले एक्टर जगदीप के घर हुआ था। यही नहीं उनके पिता का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी है, जो बहुत कम कोई को मालूम होगा। इसके अलावा उनके पिता ने तीन शादियां की है, जिसमे उनकी पत्नियों के नाम है, नसीम बेगम, सुघरा बेगम और नाजिमा है, और इन सब से उनके पिता के कुल 6 बच्चे है, और जावेद जाफरी उन्ही में से एक हैं।

इन सब में सबसे आश्चर्य करने वाली बात यह है की, जावेद जाफरी के पिता की 33 साल छोटी तीसरी पत्नी। आपकी बता दें, एक बार उनके पिता के छोटे बेटे नावेद को देखने लड़की वाले आए थे, पर नावेद ने इस शादी से मना ही कर दिया था। पर इस दौरान ऐसा कुछ हुआ जिसे जानकर आप भी चौंक जाएंगे, जिस लड़की से नावेद की शादी होने वाली थी, उसकी बहन नाजिमा ही उनकी तीसरी पत्नी हैं। यह इसलिए क्योंकि उनके पिता का दिल लड़की वालो के तरफ से आई उनकी बहन पर आ गया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, पहले जावेद जाफरी का उनके पिता के साथ अच्छा संबंध नहीं था, इसका कारण था उनके पिता का जुआ खेलना और शराब पीने का लत होना था।

बात अगर जावेद जाफरी की की तो, उन्होंने अपनी पहली शादी साल 1989 में पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार से की थी, पर एक साल बाद ही दोनो अलग हो गए थे। इसके बाद उन्होंने साल 1991 में हबीबा जाफरी से दूसरी शादी की, जिसेसे उन्हे आज तीन बच्चे है, दो बेटे मीजान और अब्बास जाफरी और एक बेटी अलाविया जाफरी।

हाल ही में मीजान जाफरी ने 2019 में आई प्रोड्यूसर संजय लीला भंसाली और भूषण कुमार फिल्म ‘मलाल’ से डेब्यू किया था, और उनके अपोजिट शर्मिन सहगल नजर आईं थी। खबरों के अनुसार, जावेद जाफरी ने 2014 लोकसभा चुनाव से राजनीति में एंट्री किया। यही नही वे आम आदमी पार्टी के तरफ से बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव भी लड़ चुके हैं। उनके कुछ हिट फिल्मों के बात करे तो, वह फिल्मे है, जवानी जिंदाबाद, तहलका, कर्मयोद्धा, रॉकडांसर, बूम, सलाम नमस्ते, तारा रम पम, धमाल, फायर, अर्थ, सिंह इज किंग, डबल धमाल, बैंग बैंग, टोटल धमाल, भूत पुलिस और सूर्यवंशी।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *