पति के ऑफिस में बिजी होने के कारण गैर से इश्क़ लड़ा रही थी पत्नी, बच्चे ने इस तरह खोल दी पोल उसके बाद…

Uncategorized

पापा के ऑफिस जाते ही मम्मी फोन पर चिपक जाती है और तरह-तरह की बातें करती हैं। तो कभी मंदिर जाने के बहाने मार्केट में घूमती हुई नजर आती हैं। कई बार तो मैंने स्वयं मम्मी का पीछा किया तो वह किसी गैर से मिल रही थी और घर से पार्लर जा रही हूं कहकर निकली थी।

इसकी जानकारी जब पापा को दी तो वह भी मम्मी पर नजर रखने लगे। एक दिन जब मम्मी की चोरी पकड़ी तो मम्मी और पापा के बीच लड़ाई होने लगी जिसमें मम्मी ने पापा के काम में अधिक व्यस्त रहना और मम्मी की केयर नहीं करना बताया। मैडम इससे मेरी पढ़ाई और कॅरियर बहुत प्रभावित हो रहा है प्लीज मेरी मदद करिए।

ये घटना भोपाल शहर में सिर्फ एक नहीं हैं ऐसी अनेक शिकायतें इन दिनों महिला थाना स्थित वीकेयर फॉर यू के हेल्प लाइन नंबर में पहुंच रही हैं। वीकेयर फॉर यू प्रभारी अकांक्षा शर्मा ने बताया कि अभी तक कुल २६३ शिकायतें हेल्प लाइन नंबर से प्राप्त हुई हैं, जिसमें से करीब १५८ शिकायतें इसी तरह की प्राप्त हुई हैं।

दसवीं कक्षा में पढऩे वाले एक छात्र ने अपनी मम्मी की शिकायत करते हुए बताया था कि पिता के ऑफिस जाने के बाद और वापस आने के पहले मम्मी घर से गायब रहती है और पूछने पर अपना काम करो कहती हैं। पिता से शिकायत का जब भी वह बोलता है तो मम्मी घर छोडऩे की धमकी देती है। मम्मी के इस तरह से घर से जाने से मैं टेंशन में रहता हूं जिसका असर पढ़ाई पर पढ़ता है।

कॉलेज में पढऩे वाली एक छात्रा ने शिकायत में बताया कि उसकी मम्मी पार्लर के बहाने अन्य लोगों से मिलती है, जिसकी जानकारी किसी को भी नहीं है। एक दिन वह एक निजी रेस्टारेंट में गैर व्यक्ति के साथ डिनर कर रही थी। रेस्टोरेंट संचालक से जब टेबल बुक की जानकारी प्राप्त हुई तो वह कपल टेबल के नाम से बुक थी। पिता से शिकायत करने पर मम्मी आत्महत्या की धमकी देती

शिकायत प्राप्त होने के बाद दोनों पक्षों को थाने बुलाया जाता है और परेशानी पूछी जाती है। यदि काउंसलिंग की जरूरत होती है तो आवेदन बनाकर काउंसलिंग कराई जाती है। आकांक्षा शर्मा, उपनिरीक्षक, महिला थाना