माँ की गोद में बैठा ये बच्चा आज है बॉलीवुड का सबसे बड़ा स्टार, हर फिल्म जाती है 600 करोड़ के पार…

Uncategorized

आपने कभी ना कभी अपने पसंदीदा अभिनेता और अभिनेत्री की बहुत सी तस्वीरें देखी होंगी, जिनमें कुछ तस्वीरें उनकी जवानी की होती है तो कुछ बचपन की.

आज हम आपको दिखाने के लिए एक ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं, जो बॉलीवुड के एक मशहूर अभिनेता के बचपन की है. इस तस्वीर को देखकर आप भी सोच में पड़ जायेंगे की ये कौन से अभिनेता है?

चलिए आपको एक छोटा सा हिंट दे देते हैं.

ये बॉलीवुड के वो महान अभिनेता है जिनकी गिनती इस समय बॉलीवुड के बहुत बड़े-बड़े अभिनेताओं में की जाती है. जिसका पुख्ता सबूत है बॉलीवुड में इनके द्वारा की गयी हर फिल्म का सुपरहिट होना. इनकी बहुत सी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 600 करोड़ के आकड़ें को भी पार कर लिया है. अब तो आप समझ भी समझ गए होंगे की हम किसकी बात कर रहे हैं?

दरअसल तस्वीर में दिखाया गया ये छोटा सा बच्चा कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड में दबंग के नाम से पहचान बना चुके सलमान खान है. आपको बता दें कि ये तस्वीर उस समय खींची गयी थी जब सलमान अपनी माँ की गोद में बैठे हुए थे. सलमान का जन्म 27 दिसम्बर 1965 को मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था.

सलमान ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत ‘’मैंने प्यार किया’’ फिल्म से की थी. जहां सलमान की इस पहली फिल्म ने सफलता और कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे, वहीं सलमान खान को भी इस फिल्म ने एक ही रात में बॉलीवुड में फर्श से अर्श में लाकर बैठा दिया था. अपने दमदार अभिनय और शानदार बॉडी की वजह से सलमान ने करोड़ों लोगों के दिलों में जगह बना ली. सलमान में ऐसी बहुत सी खासियतें हैं जो उन्हें दूसरे अभिनेताओं से बहुत अलग करती हैं.

आपने बहुत सी फिल्मों में देखा होगा कि फिल्मों को हिट करवाने के लिए उसमें इंटीमेट सीन का सहारा लिया जाता है, लेकिन बॉलीवुड के दबंग सलमान खान ने फिल्मों में ऐसे सीन देने से पूरी तरह से मना कर रखा है. अभी कुछ दिनों पहले सलमान खान और कैटरीना कैफ की एक फिल्म “टाइगर जिंदा हैं” आई थी जिसने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़े थे.