Uncategorized

शॉकिंग : यहां शादी के बाद नई-नवेली दुल्हनों से कराया जाता है शर्मनाक काम, जानकर रोगंटे खड़े हो जाएंगे ..

मित्रों यह तो आप लोगों को पता ही है कि जीवन को सरल बनाने के लिये एक जीवनसाथी की आवश्यकता होती है जो की शादी के पश्‍चात यह आवश्यकता पूर्ण होती नजर आती है शादी दो लोगों के मन का मिलन ही नही बल्कि दोनो को एक-दूसरे पर विश्वास का भी अटूट रिश्ता माना जाता है हर कोई यही चाहता है कि हमे ऐसा जीवनसाथी मिले जो हमारे सुख-दुख में बराबर का साथी हो और हर सुख-दुख में हमारा साथ दें, इसके चलते लड़कियां मन में हजारों सपने संजोती है.

एक लड़की के लिए उसकी शादी जीवन की सबसे बड़ी एक रस्म होती है और उम्मीद होती है कि इसके पश्‍चात उसके जीवन में खुशियां ही खुशियां आएंगी, पर आज हम आपको एक ऐसे समुदाय के बारे में बताने जा रहे हैं जहां शादी के पश्‍चात लड़कियों के हिस्से में खुशियां नहीं बल्कि दुश्वारियां आती है। यहां शादी के अगले ही दिन नई नवेली दुल्हन से ससुराल वाले वो काम करवाते हैं जिससे उनका जीवन नर्क बन जाता है।

मित्रो वैसे तो कुछ परम्‍पराओं के नाम पर बहुत सी गलत हरकते आज भी हमारे समाज में हो रही है, पर जो काम इस समुदाय में हो रह है वह बहुत ही शर्मनाक है, हम बात कर रहे है देश की राजधानी दिल्‍ली के उस इलाके कि जहां घर की दुल्‍हनों को शादी के बाद जिस्‍मफरोशी के धंधे में धकेल दिया जाता है, और स्‍वयं ससुराल वाले ही उनके लिये ग्राहक खोज कर लाते है.

शायद ये सुनकर आपको यंकीन नही हो पा रहा होगा पर यही सच है, मीडिया रिपोर्टो के अनुसार दिल्ली के नफजगढ़ के प्रेमनगर बस्ती में रहने वाले इस समुदाय में ये काम वर्षों से होता चला आ रहा हैं। इस समुदाय का नाम परना समुदाय है, इसमें 12 से 15 वर्ष की उम्र में ही लड़कियों की शादी करा दी जाती है,

शादी के पश्‍चात इन्‍हें घर के काम काज के साथ ही गैर मर्दों के साथ संबंध भी बनाने पड़ते है। इसके लिए यहां कि औरते और लड़कियां रात में ही घर का सारा काम निपटा लेती हैं और फिर दिन में वो धंधे के लिए निकल पड़ती है। ऐसा करना इनके लिए हर दिन की दिनचर्या बन चुकी है और अगर कोई लड़की इसे करने से मना करती है तो उसे उसके घर वाले प्रताड़ित करते हैं।

ऐसे में मजबूरी में औरते अपने समुदाय के इस वाहियात परम्परा का पालन करती चली आ रही हैं। इस समुदाय में पैदा होने वाली हर लड़की को ट्रेंनिंग के लिये दलालों को सौंप दिया जाता है। इनकी शादिया सामान्‍य तरीके से न होकर बोली लगाने का प्राविधान रखा है और जिसकी बोली अधिक होती है, उसी के साथ शादी की जाती है।

https://youtu.be/f0w4fqjQSAg

यह एक प्रकार का सौदा है। हालांकि इस शर्मनाक परम्‍परा के संबंध में मीडिया में बहुत कुछ खुलासा हो चुका है पर आज तक इसमें कोई बदलाव नही हुआ है, इसके लिये किसी ने आवाज नही उठायी है आज भी वहां इस तरह की घिनौनी परम्‍परा चल रही है, इसका विरोध होना अति आवश्‍यक है।

You may also like

Read More

post-image
Entertainment

13 साल के छात्र से 41 बार संबंध बनाकर टीचर हो गई प्रेग्नेंट,उसके बाद जो हुआ जानकर दंग रह जाएंगे

कहते हैं प्यार की कोई उम्र या सीमा नहीं होती है प्यार जिसको होना होता है वो कभी भी और किसी से भी हो...
Read More
post-image
बॉलीवुड

जैकलीन को देख बेकाबू हुआ एक्टर, कट बोलने पर भी लगातार चूमता रहा

टाइगर श्रॉफ और जैकलीन फर्नांडिस की फिल्म फ्लाइंग जट्ट रिलीज हो चुकी है बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ और एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस ने फिल्म फ्लाइंग...
Read More
post-image
बॉलीवुड

अभी श्रीदेवी की गम से बाहर भी नहीं आया बॉलीवुड तबतक इस खबर ने सबको झकझोर दिया। …

दोस्तों 2018 का साल  फिल्म और TV इंडस्ट्री  के लिए कुछ खास नहीं रहा है हर दूसरे दिन कोई ना कोई बुरी खबर आ...
Read More
post-image
बॉलीवुड

साथ निभाना साथिया की गोपी असल जिंदगी में है बेहद हॉट ओर ग्लैमर, देखकर यकीन नहीं होगा

भारत में टीवी सीरियल को देखा और पसंद भी किया जाता है भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री कई बेहतरीन  सीरियल बनाएं उनमें से एक बेहतरीन सीरियल...
Read More
post-image
अजब ग़ज़ब

आकाश अंबानी की पार्टी में ऐश्वर्या हुई OOPS MOMENT का शिकार,शर्म से छुपाई आंखें

देश के सबसे अमीर बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के बड़े  बेटे आकाश अंबानी की रिंग सेरेमनी के बाद पार्टी रखी गईजिसमे  बॉलीवुड के तमाम सितारे...
Read More