सीरियल चन्द्रकान्ता के पंडित जगन्नाथ की बेटी,को देखकर उसका नाम जानकर चौंक जाओगे आप….

Uncategorized

भारतीय फिल्म जगत में कई कलाकार ऐसे भी हैं जिनको बॉलीवुड में अपनी फिल्मो से तो सफलता ही हैं लेकिन उन्होंने जब टीवी इण्डस्ट्रीज में कदम रखा वह वहां भी छा गये और कुछ ऐसे रोल निभाये जो हमेशा सबके जहन में रहते हैं ।ऐसे ही एक कलाकार हैं राजेंद्र गुप्ता ।

शायद इस नाम से आप ना पहचान पाए लेकिन जब हम कहेगे की विश्व विख्यात टीवी सीरियल चन्द्रकान्ता में पंडित जगन्नाथ का किरदार निभाने वाले राजेन्द्र गुप्ता तो सभी के जहन में उस शातिर और तेज दिमाग किरदार की छवि आएगी जो सीरियल में अपने रमण द्वारा भविष्यवाणी किया करता था ।

22 फ़रवरी 1945 को भारत के राज्य हरियाणा के पानीपत में जाने राजेन्द्र गुप्ता ने अभिनय के क्षेत्र में काफी योगदान दिया हैं और एक जाने माने कलाकार के रूप में खुद को स्थापित किया हैं ।आपकी जानकारी के लिए बता दे की राजेन्द्र गुप्ता ने अपने कैरियर के शुरुवाती दिनों में काफी संघर्ष किया था और आखिरकार उनको काम करने का मौका मिल ही गया  ।

उसके बाद साधारण शक्ल सुरत वाले राजेन्द्र गुप्ता ने इतने शानदार अभिनय का जलवा दिखाया की सब उनके मुरीद हो गये । कई फिल्मो में काम कर चुके राजेन्द्र गुप्ता को असली पहचान विख्यात धारावाहिक चन्द्रकाँता से मिली जिसमे उन्होंने पंडित जग्गनाथ का शानदार किरदार निभाया था जो आज भी सभी के जहन में हैं ।

फिल्मो और धारावाहिकों में अपार सफलता प्राप्त करने वाले इस कलाकार ने वीणा गुप्ता के साथ विवाह रचाया ।आपकी जानकारी के लिए बता दे की कलाकार राजेन्द्र गुप्ता की एक बेटी भी हैं जिनका नाम रावी गुप्ता हैं ।

अगस्त को जन्मी कलाकर राजेन्द्र गुप्ता की बेटी रावी गुप्ता भी टीवी इण्डस्ट्रीज में एक जाना माना नाम हैं और कई धारावाहिकों में काम कर चुकी हैं ।

कई टीवी सीरियल में काम कर चुकी रावी गुप्ता को अभिनय की शिक्षा अपने पिता से ही मिली थी और जिसको उन्होंने बड़ी बारीकी से सिखा ।

देखने में भी रावी गुप्ता बहुत खुबसुरत हैं और आज हम आपके लिए रावी गुप्ता के कुछ फोटो लाये हैं जिनमे आप देख सकते हैं की वह किसी बड़ी अभिनेत्री से जरा भी कम नही हैं। एक दिग्गज कलाकार की यह खुबसुरत बेटी सोशल मिडिया पर काफी सक्रिय रहती ।