8 साल में इतनी बदल गई हैं टीवी की सबसे छोटी ‘कृष्ण’,देखोगे तो देखते रह जाओगे पहचान नही पाओगे !

Uncategorized

8 साल में इतना बदला TV की छोटी कृष्ण का Look, देखकर हैरान हो जाओगे आप… वैसे तो छोटे परदे पर काफी कम उम्र के कलाकारों ने काम किया है, पर कुछ किड्स आर्टिस्ट ऐसे हैं, जिन्होंने बहुत सारे लोगों का दिल जीत लियाऔर उनके पसंदीदा बन किड स्टार बन गए. इन बाल कलाकारों ने ना सिर्फ अपने अभिनय से, बल्कि अपनी मासूम अदाओ से भी दर्शकों को अपना दीवाना बना डाला. एक और प्यारी चाइल्ड आर्टिस्ट !

सीरियल ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ की ‘पीहू’ तो आप सब को याद ही होगी, कैसे इस प्यारी बच्ची ने कैरक्टर को बड़े प्यारे अंदाज़ में निभ्या और लाखों दिलों में बस गई. जी हां, छोटी सी और प्यारी सी इस बच्ची ने अपनी मासूमियत से हम सबका दिल जीत लिया था. ऐसी ही एक और प्यारी चाइल्ड आर्टिस्ट की बात आज हम करने वाले है, जिसने अपने एक्टिंग से बहुत सारे लोगों का दिल जीत लिया था. काफी लोगों का पसंदीदा चैनल कलर्स पर दिखाऐ जाने वाले एक शो ‘जय श्रीकृष्ण’ में एक छोटी सी बच्ची ने कृष्ण जी का बचपन का रोल को इतने प्यारीके तरीके सी निभाया करती थी.

उस मासूम सी बच्ची को देख कर ऐसा लगता था, मानों हम सच में कृष्ण जी का बचपन देख रहे है. यह सीरियल लोगों के द्वारा खूब पसंद किया जाता था. धृति टीवी पर बहुत कम नज़र आयीं !

आज हम आप को उसी प्यारी बच्ची के बारे में कुछ बताने जा रहे हैं, जिसने इस शो में श्री कृष्ण जी के बचपन का रोल निभाया था. उस बच्ची का नाम धृति भाटिया है. यह शो करने के बाद धृति टीवी पर बहुत कम नज़र आयीं. लेकिन आज हम आपको धृति की कुछ तस्वीरे दिखाने वाले है, जिसमें वह बहुत ही ज्यादा खूबसूरत और प्यारी नज़र आ रही हैं.

जय श्रीकृष्ण’ के अलावा धृति कुछ और भी टीवी शोज में नज़र आचुकी है. लेकिन जितना प्यार और पहचान उन्हें लोगों से कृष्णा के रूप में मिला था, उतना प्यार उन्हें दूसरे किसी भी सीरियल्स में नहीं मिल पाया. इन सब के अलावा वह ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ और ‘माता की चौकी’ जैसे हिट शो में नज़र आयीं है. इन सीरियल्स के अलावा उन्होंने कुछ एडस और कमर्शियल भी किये.

एक बार बातचीत के दौरान धृति ने कहा था कि वह ‘जय श्रीकृष्ण’ में अपने रोल और उस शो को कभी नहीं भूल सकतीं. उन्होंने वह टाइम याद किया जब वह कैसे अचानक से भगवान बन जाती थीं और लोग उनकी बहुत रिस्पेक्ट करते थे. ऑफ स्क्रीन हो या ऑन स्क्रीन लोग उन्हें बाल गोपाल का बाल अवतार ही माना करते थे.

यूनिट पर सारे लोग उन्हें कन्हैया के नाम से बुलाते थे और वह अपनी शूटिंग मज़े-मज़े में पूरी कर लिया करती थी. इतने सालों में अब धृति काफी बड़ी हो गई हैं, और अपनी पढ़ाई को पूरा करने में काफी ज्यादा व्यस्त हैं. ये अपनी पढ़ाई और काम के साथ काफी अच्छा बैलेंस बनाकर चलना जानती है.

https://youtu.be/FJ9Gxhhh3CY

धृति की इन नई तस्वीरों में उन्हें पहचानना आप के लिए थोड़ा मुश्किल होने वाला है, लेकिन इन तस्वीरों में आज भी उनके चेहरे पर वही मासूमीयत और भोलापन नज़र आता है, जैसा बचपन में था.