बॉलीवुड के स्टार अमिताभ बच्चन ने किया अपनी कुल संपत्ति का एलान अभिषेक बच्चन को मिलेगी इतनी दौलत जानिए

Bollywood star Amitabh Bachchan best Abhishek Bachchan wealth : हमारे देश में शायद ही कोई ऐसा होगा जो बॉलीवुड के मशहूर अमिताभ बच्चन को न जनता हो ! भले ही वो 74 वर्ष के हो चुके हो लेकिन उनके द्वारा निभाए गये किरदार लोगो के दिलो दिमाग पर छाये हुए है ! लोग उन्हें अपना आइडियल मानते हैं। बिग बी ने सिर्फ फिल्मों के जरिये ही दिलों पर राज नहीं किया, बल्कि उनके शालीन व्यवहार सादगी और भाषायी सलरता ने लोगो के दिलो में उनकी एक अलग ही छवि बना दी है ! जानकारी के लिए बता दे की सोशल मिडिया पर इस ऐक्टर के ट्विवटर पर तकरीबन 25 मिलियन फॉलोअर हैं।

Bollywood star Amitabh Bachchan best Abhishek Bachchan wealth : 

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अपनी वसीयत का ऐलान किया है ! बिग बी ने लैंगिक समानता का सम्मान करते हुए अपनी संपत्ति पुत्री श्वेता नंदा और पुत्र अभिषेक बच्चन में समान रूप से बांटने की घोषणा की है। बच्चन ट्विटर पर लिखा है कि उनकी मृत्यु के बाद उनकी संपत्ति को समान रूप से उनके दोनों बच्चों में समान रूप से बांटी जाए।

बच्चन भारतीय पारिवारिक मूल्यों और परम्पराओ को मानने वालो में से है और उनके इन्ही गुणों के कारण लोग उनका सम्मान करते है ! बच्चन लैंगिक समानता को समाज में बढ़ावा देने के लिए सवयं भी एक उदाहरण पेश करते हुए दोनों में संपत्ति का सामान बटवारा की बात कही है !

गुरुवार को बिग बी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी एक तस्वीर शेयर की जिसमे वो हाथ में एक स्लेट पकडे हुए नज़र आ रहे है इस पर लिखा है की मेरे मरने के बाद मेरी सारी संपत्ति मेरे बेटे और बेटी के बीच समान रूप से बांट दी जाए। हम सब बराबर हैं और मैं बेटा-बेटी में कोई फर्क नहीं करता।’बिग बी का ये फैसला भारत जैसे देश में काफी मायने रखता है

अमिताभ बच्चन ने हमेशा से ही महिलाओं को सपोर्ट किया है ! फिर चाहे वो उनकी बेटी हो या बहु या कोई भी सबको एक सम्मान मानते है! पिछले साल उन्होंने अपनी नातिन और पोती के नाम एक खत
भी लिखा था ! जिसमे उन्होंने ये सिख देने की कोशिश की है की उन्हें किसी से भी डरने की ज़रूरत नहीं है और अपनी ज़िंदगी आज़ादी से जिए !

जानकारी के लिए बता दे की इस वक्त जाया और अमिताभ के पास कुल 10.01 अरब रूपये की संपत्ति है ! जाया के पास 1.98 अरब रूपये की संपत्ति है लेकिन अमिताभ बच्चन के पास 8.03 अरब रुपये की जायजाद है ! सुनने में आया है की अमिताभ और जाया के कई देशो में बैंक अकाउंट है

जानकारी के लिए बता दे की देश विदेश मिलाकर बच्चन फैमिली के कुल 19 बैंक खाते है !इसके अलावा अमिताभ की पत्नी जया बच्चन के पास कुल 26 करोड़ 10 लाख 99 हजार 543 रुपए कीमत के आभूषण हैं। अमिताभ के नाम से मुंबई में बंगलो जलसा और प्रतीक्षा की कीमत 100 करोड़ तथा 115 करोड़ रूपए है।

और देखे –पति ने करवाई अपनी पत्नी की शादी बड़े ही धूमधाम से वजह है चौकाने वाली

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …