बॉलीवुड स्टार राजेश खन्ना के साथ नजर आने वाली ये हिरोइन आज खेलती हैं करोड़ो अरबो में,पति का नाम जान चौंक जाओगे…..

Uncategorized

फिल्म जगत में ऐसे कई सितारे हुए हैं जिन्होंने अपनी फिल्मो से अपार लोकप्रियता प्राप्त की लेकिन उसके बाद वह बॉलीवुड की दुनिया से ऐसे चले गये की वापस ही नही आये और फिर उनके बारे में ऐसी खबरे आई जिसको जानकर हर कोई हैरान रह गया । ऐसी ही एक अदाकारा हैं टीना मुनीम जो अपने दौर की सबसे खुबसुरत अभिनेत्री मानी जाती थी लेकिन उसके बाद उन्होंने फिल्मो से किनारा कर अपना घर बसा लिया ।

70 से 80 के दशक की बात करे तो उस समय की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियो में टीना मुनीम का नाम आता था लेकिन उन्होंने देश के सबसे प्रसिद्द परिवार अंबानी परिवार के शहजादे अनिल अंबानी से शादी कर फिल्मो से दुरी बना ली ।आज हम इस अभिनेत्री को टीना अंबानी के नाम से जानते हैं ।टीना अंबानी आज कुल दौलत की स्वामिनी है और अनेको धार्मिक और परोपकारी कार्यक्रम का आयोजन करती रहती हैं ।

जैसा की एक प्रसिद्द वेबसाइट ने लिखा हैं टीना अंबानी आजकल एक गैर सरकारी संगठना और एक अस्पताल भी चला रही हैं ।

1 फ़रवरी 1957 को मुंबई में जन्मी टीना अंबानी जब फिल्मो में काम करती रही तो उनको अपने दौर की सबसे हॉट और ग्लैमर हिरोइन माना जाता था, ये उनके कुछ पुराने फोटोग्राफ देखकर भी पता चलता हैं ।टीना अंबानी ने सन 1976 में आई बॉलीवुड फिल्म ‘देस परदेस’ से अपना फ़िल्मी कैरियर शुरू किया और जिसके बाद फिल्म जगत में उन्होंने अपने नाम का डंका ही बजा दिया था ।

उनकी खूबसूरती और बेजोड़ अभिनय कला को देखते हुए कई फिल्मे उनकी झोली में आई जिसमे उन्होंने कमाल की अदाकारी का नमूना पेश किया था ।आपकी जानकारी के लिए बता दे की देश के सबसे बड़े रईस परिवार की बहु टीना अंबानी आज देश के नामचीन चेहरों में शुमार हैं लेकिन उनकी परोपकारिता और समाज कल्याण के उद्देश्य से चलाए गये उनके कार्यक्रमों की चारो तरफ सराहना हो रही हैं ।

सन 2004 में टीना अंबानी ने मुंबई में एक गैर सरकारी संगठन ‘हर्मनी फॉर सिल्वर फाउंडेशन’ की स्थापना की थी जिसका उदेश्य यह था की देश के बूढ़े बुजुर्गो के जीवन में कैसे सुधर लाया जा सकता हैं । टीना अंबानी ने इस संगठन के जरिये अनेको लोगो की सेवा की हैं ।